Homeराज्यपंजाबमोहाली में 50 फीट से गिरा झूला, 50 घायल

मोहाली में 50 फीट से गिरा झूला, 50 घायल

आज समाज डिजिटल, मोहाली:
मोहाली में एक झूला गिरने से एक बड़ा हादसा हो गया। फेस-8 के दशहरा ग्राउंड में एक मेले में लगा करीब 50 फीट की ऊंचाई वाला झूला अचानक गिर गया। इसमें करीब 50 लोग झूले पर बैठे थे। झूले में बैठे सभी लोगों को चोटें आई हैं।

4 बच्चों सहित 7 महिलाओं को गंभीर चोटें

इस हादसे में 4 बच्चों सहित 7 महिलाओं को काफी गंभीर रूप से चोट आई है। ड्राप टावर झूला जब वापस नीचे आ रहा था तो झूले का हुक तार से निकल गया जिसके बाद झूला 6 सेकेंड में तेजी से आकर नीचे गिर गया। घटना का वीडियो भी सामने आया जिसे देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये हादसा कितना खतरनाक था। मौके पर मौजूदा लोगों ने तुरंत घायलों को अपनी गाड़ियों से अस्पताल पहुंचाना शुरू कर दिया था। हादसे की खबर सुनते ही, एसडीएम और डीएसपी मौके पर पहुंचे। उन्होंने इसके जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है। मोहाली जिला प्रशासन ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। प्रशासनिक स्तर पर अफसर अब इस मेले के आयोजन, झूलों आदि की मंजूरियों और सुरक्षा उपायों की जांच करेंगे।

मेले के आयोजक से हो रही पूछताछ

मेले के आयोजक सन्नी सिंह से पुलिस की पूछताछ चल रही है। मोहाली के डिप्टी कमिश्नर अमित तलवार ने भी हादसे को लेकर सख्त कार्रवाई की बात कही है। बता दें कि दशहरा ग्रांउड में लगे मेले को लंदन ब्रिज का नाम दिया गया था। मेला 11 सितंबर तक चलना था। पुलिस की शुरूआती जांच ने इसे लापरवाही का मामला बता दिया है। घटना की एक वीडियो भी सामने आई है। इसमें स्पिनिंग व्हील वाला यह झूला घूमता हुआ अचानक तेजी से नीचे आकर गिरता हुआ दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें : नारायण सेवा संस्थान में 501 दिव्यांगजन निःशुल्क शल्य चिकित्सा शिविर का उद्घाटन

ये भी पढ़ें : डेरा कार सेवा के प्रमुख बाबा सुक्खा सिंह की अगुवाई में किया नगर कीर्तन

ये भी पढ़ें : रक्त दान महाअभियान के 22वे दिन के शिविर का उद्घाटन

ये भी पढ़ें : सूर्य ग्रहण मेले में श्रद्धालुओं के लिए पुख्ता इंतजाम करने के लिए 22 कमेटियों को सौंपी कमान:पिलानी

ये भी पढ़ें : इनसो ने रोड़वेज ट्रैफिक इंचार्ज हरवीर मान को दिया ज्ञापन

Connect With Us: Twitter Facebook

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular