Homeहरियाणाकरनालरक्त दान महाअभियान के 22वे दिन के शिविर का उद्घाटन

रक्त दान महाअभियान के 22वे दिन के शिविर का उद्घाटन

इशिका ठाकुर, करनाल:

राष्ट्र की आज़ादी के 75 वर्षों को समर्पित 75 दिन तक लगातार चलने वाला देश व्यापी रक्त दान महाअभियान के 22वे दिन के शिविर का उद्घाटन जत्थेदार संत बाबा कश्मीरा सिंह जी सिद्दसर अलहौरा साहेब वालों ने किया।

जत्थेदार संत बाबा कश्मीरा सिंह जी सिद्दसर अलहौरा साहेब वालों ने किया उद्घाटन

Inauguration Of The 22nd Day Camp Of Blood Donation Campaign
Inauguration Of The 22nd Day Camp Of Blood Donation Campaign

करनाल ज़िला के गाँव बाँसा में स्तिथ गुरुद्वारा छोना साहेब में आयोजित रक्त दान शिविर के उद्घाटन के अवसर पर महापुरूष बाबा कश्मीरा सिंह जी ने इसे मानव भलाई का कार्य बताया ओर रक्त दान के साथ साथ पेढ़ लगाने के महत्व को गुरुबानी के आधार पर बताया। उन्होंने रक्तदान करने वाले दानियों को बैज लगाकर व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। इस अवसर पर निफा के संस्थापक अध्यक्ष प्रीतपाल सिंह पन्नु ने बाबा कश्मीरा सिंह जी को आज़ादी के 75वे वर्ष को समर्पित 75 दिन लगातार चलने वाले रक्तदान के महाअभियान की जानकारी दी व निफा द्वारा समाज व राष्ट्र हित के लिए किए जा रहे अन्य कार्यों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि महापुरुषों के आने से यह अभियान पवित्र हो गया है।

गुरुद्वारा छोना साहेब बाँसा में सत्संग

निफा व बाँसा गाँव की ओर से संत कश्मीरा सिंह जी को शाल व सिरोपा पहनाकर व स्मृति चिन्ह देकर शिविर में पधारने पर उनका आभार व्यक्त किया। उल्लेखनीय है कि बाबा कश्मीरा सिंह जी के पिछले चार रोज़ से गुरुद्वारा छोना साहेब बाँसा में सत्संग दीवान के कार्यक्रम चल रहे हैं जिनका समापन कल होगा। आज के शिविर का आयोजन निफा की जुंडला शाखा की ओर से किया गया था जिसमें पूर्व सरपंच बलबीर सिंह, निर्मल सिंह, जोगा सिंह, निफा ज़िला कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रजीत सिंह बाँसा, जुंडला इकाई के प्रधान अंकित व दीपक बाँसा ने प्रमुख भूमिका निभाई। रक्त दान शिविरों में पहुँचे निफा के जिला सचिव हितेश गुप्ता ने बताया कि इस अभियान के तहत करनाल लोक सभा क्षेत्र में 15 अगस्त से 29 अक्तूबर तक लगातार 75 दिन रक्त दान शिविर रहेंगे व हर दिन कम से कम एक रक्त दान शिविर का आयोजन रहेगा। हरियाणा प्रदेश में करनाल लोकसभा क्षेत्र से अलग 75 रक्त दान शिविरों का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

रेड क्रॉस दिल्ली के ब्लड बैंक की टीम ने रक्त किया एकत्रित

पूरे देश में 75 दिनो में कुल 750 रक्त दान शिविर व 75000 यूनिट रक्त एकत्रित कर देश की आज़ादी के लिए प्राण नयौछावर करने वाले व जेल की काल कोठरियों में जीवन के क़ीमती साल बिताने वाले महान स्वतंत्रता सेनानियो व इस आज़ादी को बचाए रखने के लिए देश की सरहदों पर दुश्मन से लड़ते हुए शहीद होने वाले फ़ौजी जवानो को श्रधांजलि दी जाएगी। आज के शिविर में भारतीय रेड क्रॉस दिल्ली के ब्लड बैंक की टीम ने रक्त एकत्रित किया। शिविर को सफल बनाने में पूर्व सरपंच बलबीर सिंह, पूर्व सरपंच निर्मल सिंह, जोगा सिंह बाँसा, इंद्रजीत सिंह बाँसा, दीपक बांसा, अंकित कुमार, बंटी कुमार, आशीष कुमार, मलक सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

ये भी पढ़ें : सेंट लॉरेंस इंटरनेशनल स्कूल में अध्यापक सम्मान समारोह में 30 अध्यापकों को किया गया सम्मानित

ये भी पढ़ें : चौथे दिन की कथा में हुआ वामन अवतार एवं कृष्ण जन्म का वर्णन

ये भी पढ़ें : नारायण सेवा संस्थान में 501 दिव्यांगजन निःशुल्क शल्य चिकित्सा शिविर का उद्घाटन

ये भी पढ़ें : डेरा कार सेवा के प्रमुख बाबा सुक्खा सिंह की अगुवाई में किया नगर कीर्तन

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular