Homeहरियाणाकरनालस्मार्ट सिटी परियोजना के तहत उत्तम नगर में 1 करोड़ 80 लाख...

स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत उत्तम नगर में 1 करोड़ 80 लाख रू की लागत से 6 एकड़ भूमि में किया जा रहा पार्क विकसित-उपायुक्त अनीश यादव: DC Did Surprise Inspection Of Park Works

करनाल, इशिका ठाकुर:
DC Did Surprise Inspection Of Park Works: डीसी ने पार्क में चल रहे विकास कार्यों का किया औचक निरीक्षण, कहा- ठेकेदार निर्धारित समयावधि तथा निर्माण सामग्री की गुणवत्ता पर दें विशेष ध्यान, अन्यथा होगी कार्रवाई।

Read Also:  सरकार गेहूं का एक-एक दाना खरीदने के लिए प्रतिबद्ध : डॉ. चौहान: Government Committed To Purchase Wheat

डीसी ने पार्क में चल रहे कार्यों का किया औचक निरीक्षण (DC Did Surprise Inspection Of Park Works)

DC Did Surprise Inspection Of Park Works
DC Did Surprise Inspection Of Park Works

उपायुक्त एवं स्मार्ट सिटी के सीईओ अनीश यादव ने शनिवार को स्थानीय उत्तम नगर में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत करीब 6 एकड़ में बनाए जा रहे पार्क के विकास कार्यों का औचक निरीक्षण किया। इस पार्क के निर्माण पर करीब 1 करोड़ 80 लाख रूपये की राशि खर्च होगी। इससे आस-पास के आम लोगों को आधुनिक सुविधाओं का भरपूर लाभ मिल सके।

अधिकारियों और ठेकेदार को सख्त हिदायत दी कहा कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी (Smart City Project)

DC Did Surprise Inspection Of Park Works
DC Did Surprise Inspection Of Park Works

उपायुक्त ने औचक निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी परियोजना के अधिकारियों और ठेकेदार को सख्त हिदायत दी कि उत्तम नगर में निर्माणाधीन पार्क के कार्यों में प्रयोग की जाने वाली निर्माण सामग्री की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए, कहीं पर भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अगर ठेकेदार निर्धारित समयावधि तथा निर्माण सामग्री की गुणवत्ता पर ध्यान न दे तो सम्बंधित के खिलाफ कार्रवाई अमल मेें लाई जाए।

सिंगल स्टोरी लाईब्रेरी का निर्माण भी किया जाएगा (DC Did Surprise Inspection Of Park Works)

पार्क के विकसित होने से आमजन को मिलेंगी यह सुविधाएं- उपायुक्त ने बताया कि उत्तम नगर में बन रहे पार्क में आम लोगों की सुख-सुविधा के लिए ओपन एयर जिम, गैजिबो, पेवर ब्लॉक युक्त पाथ-वे व कोटा स्टोन के कार्य होंगे। उन्होंने बताया कि इस पार्क एक सिंगल स्टोरी लाईब्रेरी का निर्माण भी किया जाएगा। लाईब्रेरी के सामने सांईस पार्क बनाया जाएगा, जो जिला का ऐसा पहला पार्क होगा। पार्क के अंदर सीटिंग एरिया के साथ-साथ मैडिटेशन एरिया भी रखा जाएगा। इसके अतिरिक्त खेल प्रेमियों के लिए वॉलीबाल कोर्ट व क्रिकेट ग्राउण्ड भी बनाया जा रहा है।

पार्क के एक हिस्से में संकन गार्डन/तालाब विकसित किया जा रहा है (DC Did Surprise Inspection Of Park Works)

छट पूजा के लिए पार्क में संकन गार्डन/तालाब का भी है प्रावधान- उपायुक्त ने बताया कि इस क्षेत्रमें बिहार के रहने वाले लोगों की धार्मिक आस्था को मध्यनजर रखते हुए इस पार्क के एक हिस्से में संकन गार्डन/तालाब विकसित किया जा रहा है, ताकि छट पर्व पर इस क्षेत्र के लोग यहां छट पूजा करके सूर्य भगवान का अघ्र्य दे सकें। संकन गार्डन/तालाब में छट पर्व के अवसर पर ताजा पानी भरा जाएगा, ताकि इस समुदाय के लोग इस पर्व पर स्नान व पूजा अराधना कर सकें।

उपायुक्त के निरीक्षण के दौरान ये सभी रहे मौजूद (DC Did Surprise Inspection Of Park Works)

उपायुक्त के निरीक्षण के दौरान वार्ड 4 से पार्षद प्रतिनिधि भूपेन्द्र नौतना, स्मार्ट सिटी के जीएम रमेश मढान, एक्सईएन सौरभ गोयल, पीएमसी प्रवीन झा, लैंड आर्किटैक्ट पूर्णिमा तथा अनुषा मौजूद रही।

Read Also: Navratri Special 2022 : क्या आपको पता है नवरात्रि के व्रत में क्यों खाते है सेंधा नमक? जानें सेहत से जुड़े कुछ फायदे

Read Also: प्रो. तजिंदर सिंह सिख नेशनल कॉलेजिएट स्कूल के नए प्रभारी नियुक्त: Sikh National Collegiate School

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular