HomeहरियाणाजींदDeath after Covid19 Vaccination: वैक्सीन लगवाने के 12 घंटे बाद युवक की...

Death after Covid19 Vaccination: वैक्सीन लगवाने के 12 घंटे बाद युवक की संदिग्ध मौत, परिजनों ने दिया धरना

आज समाज डिजिटल, जींद:

Death after Covid19 Vaccination: नरवाना में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लगभग 12 घंटे बाद युवक मोहित (24) की संदिग्ध परिस्थितियों के चलते मौत हो गई। परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए धरना दिया और मामले की वरिष्ठ अधिकारियों से जांच करवाने की मांग की।

Read Also: Khushiyon Ki Deewar: जरूरतमंदों के लिए खुशियों का खजाना है ‘खुशियों की दीवार’

पहली डोज लगने के बाद सांस लेने में हई परेशानी Death after Covid19 Vaccination

Death after Covid19 Vaccination

परिजनों ने बताया कि मोहित को पहली डोज लगी थी। बीती रात को सांस लेने में परेशानी हुई तो उसे उपचार के लिए अस्पताल ले आए लेकिन चिकित्सकों ने उसकी सुध नहीं ली और उसे रेफर कर दिया। हिसार ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई।

Read Also: Encroachment and Road Block: बस स्टैंड रोड पर अतिक्रमण व जाम का कारण न बने रेहड़ी चालक, होगी कार्रवाई: विशेष कुमार

मां बाप का इकलौता था मोहित Death after Covid19 Vaccination

नरवाना स्थित आजाद नगर निवासी नरेश कुमार ने बताया कि उसके इकलौते बेटे मोहित ने सोमवार दोपहर के समय नागरिक अस्पताल में कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया था। इसके बाद उसे सांस लेने में कुछ दिक्कत हुई थी। पुत्र को समझा कर वह घर ले गए थे कि कोरोना का टीका लगवाने के बाद थोड़ी बहुत दिक्कत तो आती ही है।

Read Also : 25000 Fraud: क्लीक करते ही बैंक खाते से 25 हजार उड़े

रात 10 बजे हुई सांस लेने में परेशानी Death after Covid19 Vaccination

शाम को उसने खाना भी खाया और रात को करीब 10 बजे बजे वह फिर कहने लगा कि उसे सांस लेने में दिक्कत है। इस पर अपने साले के साथ मोहित को लेकर फिर नागरिक अस्पताल गएए वहां डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू किया। कोई इंजेक्शन आदि भी लगाया गया मगर हालत ठीक नहीं लगी। मोहित को रात के समय ही हिसार ले गए, मगर उसने रास्ते में दम तोड़ दिया।

Read Also: Attack on Workers: टोल मांगने पर कर्मियों से मारपीट व बूथ पर तोडफोड़

डॉक्टरों पर सही इलाज न करने का आरोप Death after Covid19 Vaccination

नरेश ने आरोप लगाया कि सही इलाज न मिलने और लापरवाही के  कारण उसके बेटे की मौत हुई है। घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई और हालातों का जायजा लिया।

पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने का इंतजार Death after Covid19 Vaccination

युवक की मौत के पीछे कारण क्या रहे इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगा। दोपहर बाद जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नवनीत भी मौके पर पहुंचे और मामले की गंभीरता से जांच की।।

इलाज में किसी तरह की कोताही नहीं बरती गई : डॉ. देवेंद्र बिंदलिश Death after Covid19 Vaccination

नरवाना के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. देवेंद्र बिंदलिश ने बताया कि चिकित्सकों ने इंजैक्शन, ऑक्सिजन व भांप दी थी। सुबह टेस्ट करवाने की बात कही थी। परिजन युवक को बीच में ही निजि अस्पताल ले गए। वैक्सीनेशन की
देशभर में एक करोड़ से ज्यादा डोज दी जा चुकी है। युवक का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा। इलाज में किसी तरह की कोताही नहीं बरती गई है।

Also Read : Karnal News खैर की लकडियों को ट्रक में भरकर तस्करी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments