HomeहरियाणारोहतकKarnal News खैर की लकडियों को ट्रक में भरकर तस्करी करने वाले...

Karnal News खैर की लकडियों को ट्रक में भरकर तस्करी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Karnal News

प्रवीण वालिया,करनाल:

Karnal News जिला पुलिस करनाल की डिटेक्टिव स्टाफ की टीम द्वारा ट्रक में भरकर प्रतिबंधित खैर की लकड़ियो की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। 23 को एएसआई हिम्मत सिंह डिटेक्टिव स्टाफ की अध्यक्षता में टीम अपराध रोकथाम हेतू बलडी बाईपास करनाल पर मौजूद थी कि उसी समय टीम को विश्वसनीय सूचना प्राप्त हुई, जीटी रोड अंबाला की तरफ जाने वाले लिंक रोड पर मयुर ढाबे के पास सर्विस जीटी रोड के पास एक ट्रक खडा है। जिसमें खैर की लकड़ियां भरी हुई हैं और उपर से तिरपाल ढका हुआ है।

प्राप्त सूचना के आधार पर टीम द्वारा फोरेस्ट विभाग के रैंज ऑफिसर सुभाष व उनकी टीम में महेश कुमार,बलजिन्द्र सिंह व शमशेर को रैडिंग पार्टी में शामिल करके दबिस दी गई। टीम द्वारा मयुर ढाबा सर्विस रोड पर से उपरोक्त ट्रक को काबू किया गया। जिसके अन्दर दो व्यक्ति बैठे मिले। जिन्होने पूछताछ में अपने नाम अंकित पुत्र अजमेर निवासी पट्टी कलयाणा जिला पानीपत व दूसरे ने अपना नाम इरफान अंसारी पुत्र अलिजान अंसारी बताया।

धारा 32,33 व आईपीसी की धारा 379, 411 के तहत मामला किया दर्ज़ Karnal News

टीम द्वारा ट्रक को खोलकर चैक किया गया तो उसमें भारी मात्रा में तिरपाल से ढकी हुई लकडियां भरी हुई मिली। जिनकी फोरेस्ट ऑफिसर की टीम द्वारा खैर की लकडी होने की पुष्टि की गई। जिस पर टीम द्वारा उस ट्रक को लकडियों सहित कब्जा पुलिस में लिया गया। इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ थाना सदर करनाल में इण्डिन फोरेस्ट एक्ट की धारा 32,33 व आईपीसी की धारा 379, 411 के तहत मामला दर्ज किया गया। मामले की आगामी तफ्तीश एएसआई राजीव कुमार को सौंपी गई। दौराने तफ्तीश पूछताछ में आरोपियों द्वारा खुलासा किया गया कि उक्त लकड़ियां और ट्रक मुस्तकीन पुत्र निसार अली जिला यमुनानगर की हैं। इन लकडियों को आरोपी झारखण्ड से भरकर लाये थे।

आरोपियों को किया जाये गए आज अदालत में पेश Karnal News

जब्त की गई लकडियों की अनुमानित कीमत करीब 20 लाख रुपए आंकी गई। जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी अंकित व इरफान उक्त ट्रक पर ड्राईवर व क्लीनर का काम करते हैं। आरोपी उपरोक्त लकडियों को कीकर की लकडी के नाम पर फर्जी बिल्टी बनाकर लाये थे ताकि बिल्टी चैक करने पर लगे की ट्रक के अन्दर कीकर की ही लकडियां भरी हुई हैं। दोनों आरोपियों को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। ट्रक और लकडियों के मालिक और जिसने इन लकडियों को मंगाया था उनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी है। जिनको गिरफ्तार करके पूछताछ की जायेगी और मामले का खुलासा किया जायेगा।

Also Read : Free Bone Test Camp हड्डियों के मुफ्त जांच कैंप में 250 मरीजों की जांच

Connect With Us:-  Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments