Homeराज्यपंजाबब्यास दरिया में बढ़ा जलस्तर, खेतों में तैर रही नांव

ब्यास दरिया में बढ़ा जलस्तर, खेतों में तैर रही नांव

आज समाज डिजिटल, सुल्तानपुर लोधी:
दरिया ब्यास में बढ़ रहे जलस्तर के कारण आसपास के खेत लबालब हो गए हैं। आलम ये है कि जहां मुश्किल से नमी देखने को मिलती थीं उन्हीं खेतों में नांव चल रही हैं। इससे किसानों की मुश्किलों में वृद्धि होने से सरकार से हरिके हेडवर्क्स से पानी रिलीज करने की मांग करते खेतों में से खड़े पानी को खत्म करने की गुहार लगाई है।

अब मंड क्षेत्र के मौजूदा हालात की बात की जाए तो इलाके में हर तरफ पानी ही पानी है। धान की फसल पूरी तरह गल चुकी है। किसानों को नांव के सहारे इधर-उधर जाना पड़ रहा है। किसान राजेश कुमार, गौरव, भारत कपूर, ध्यान रावत, राजवंत सिंह, जितेंद्र चट्ठा और विचित्र सिंह ने कहा कि हालात अब बद-से-बदतर होते जा रहे हैं। किसानों ने कहा कि बाढ़ या पानी पहले भी अकाली दल और कांग्रेस सरकार समय आते थे, परंतु सरकार द्वारा समय-समय पर हरिके से पानी छोड़ कर किसानों व उनकी फसल को बचा लिया जाता था। यह सरकार पहली बार ऐसी देखी है कि जिसके मुख्यमंत्री भगवंत मान जो खुद को किसानों के सच्चे हमदर्द के तौर पर कहलाते थे, उन्होंने मंड क्षेत्र का दौरा कर किसानों को खराब हुई फसल को अपनी नजर से देखना तो दूर, बल्कि किसानों से हमदर्दी वाले दो शब्द भी अपनी जुबान में से नहीं निकाले। जिससे साफ पता चलता है कि आम आदमी पार्टी की सरकार कितनी किसानों की हमदर्दी है।

जायजा लेने नहीं पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी

किसान नेता अमर सिंह मंड ने कहा कि समूह किसान जत्थेबंदियों के साथ प्रभावित किसानों की बातचीत जारी है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस गूंगी व बोली सरकार को कुंभकर्णी नींद से जगाने के लिए अमृतसर फिरोजपुर हाईवे पर विशाल धरना दिया जाएगा, जो अनिश्चित समय तक होगा। पंजाब केसरी टीम द्वारा मंड क्षेत्र का दौरा करने के उपरांत देखा कि हर ओर ही पानी ही पानी दिखाई दे रहा था। किसानों के अनुसार कोई भी सरकार का नुमाइंदा या प्रशासनिक अधिकारी हालातों का जायजा लेने के लिए नहीं पहुंचा। उन्होंने कहा कि कोई भी अधिकारी किस कारण अभी तक नहीं आया, इस संबंधी हमें कुछ नहीं पता, परंतु यह पहली बार हुआ है कि मंड क्षेत्र के किसान 15 दिनों से सरकार के दरबार तक किसी को कुछ भी नहीं पता हो यह बात हजम नहीं होती।

ये भी पढ़ें : मोहाली में 50 फीट से गिरा झूला, 50 घायल

ये भी पढ़ें : संकल्प योगा सेंटर ने मीनू वालिया को किया सम्मानित

ये भी पढ़ें : शिक्षक दिवस के अवसर पर भारत विकास परिषद् द्वारा मनाया गया गुरु वंदन छात्र अभिनंदन

ये भी पढ़ें : टीचर्स डे पर भगवंत मान का अध्यापकों को तोहफा

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular