Homeराज्यपंजाबटीचर्स डे पर भगवंत मान का अध्यापकों को तोहफा

टीचर्स डे पर भगवंत मान का अध्यापकों को तोहफा

आज समाज डिजिटल, श्री आनंदपुर साहिब:
मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को विरासत-ए-खालसा में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। जहां उन्होंने अध्यापकों से कहा कि शिक्षा ही सबसे बड़ा दान है। उन्होंने अध्यापक दिवस पर पंजाब के अध्यापकों के लिए एक और बड़ा ऐलान किया।

8736 अध्यापक होंगे रेगुलर

उन्होंने 8736 अध्यापकों को रेगुलर करने का ऐलान किया है। इसमें से 1130 शिक्षा वालंटियर पक्के होंगे, 5442 शिक्षा प्रोवाइडर अध्यापक भी पक्के किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वह किसी का हक नहीं मारना चाहते। उनकी कोशिश है कि वह टंकी पर चढ़े अध्यापकों नीचे उतारे। सी.एम. मान ने अहम ऐलान करते हुए कहा कि उन्होंने पंजाब के लोगों की दी जाने वाली गारंटियों में से यह गारंटी भी पूरी की है।

कुंडा खड़का का नौकरी देने की बात कही

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि सुबह कैबिनेट मीटिंग में यह फैसला लिया गया है। इस मुद्दे पर काफी विचार-विमर्श किया गया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह अन्य विभागों से भी आवेदन करते हैं उनकी भी बारी आएगी, इसलिए वह अपने धरने खत्म कर अपने घर जाएं। उन्होंने कहा कि यह वह सरकार है जो कुंडा खड़का कर भी नौकरी देती है। उन्होंने कहा कि बाकी अध्यापकों को भी जल्द पक्का किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने सुबह एक और ऐलान किया था कि सरकारी कालेज के अध्यापकों की कमी होने के कारण गेस्ट फैकल्टी अध्यापकों को हायर किया ज रहा है। जो अध्यापक 15 से 18 वर्ष से लगे हुए हैं उनके भत्ते में वृद्धि की गई है।

7वां वेतन आयोग 1 से लागू

उन्होंने कहा कि सभी यूनिवर्सिटियों के बीच सभी अध्यापकों को यू.जी.सी. का 7वां पे-कमीशन 1 अक्टूबर से लागू होगा। इस कार्यक्रम दौरान सी.एम. मान ने 74 अध्यापकों को सम्मानित किया। उन्होंने अध्यापकों संबोधित करते हुए कहा कि वह खुद एक अध्यापक के बेटे हैं। वह टीचरों की मुश्किलों से अवगत हैं। अध्यापकों से नान-टीचिंग काम नहीं लेना चाहिए। अध्यापकों को सी.एम. मान ने अहम बात करते हुए कहा कि गांव के स्कूलों में काम करने वाले अध्यापकों को गांव में काम करने की चाहत रखनी चाहिए। भर्ती होने के बाद शहरों की चाहत न रखें।

ये भी पढ़ें : इनसो ने रोड़वेज ट्रैफिक इंचार्ज हरवीर मान को दिया ज्ञापन

ये भी पढ़ें : मोहाली में 50 फीट से गिरा झूला, 50 घायल

ये भी पढ़ें : संकल्प योगा सेंटर ने मीनू वालिया को किया सम्मानित

ये भी पढ़ें : शिक्षक दिवस के अवसर पर भारत विकास परिषद् द्वारा मनाया गया गुरु वंदन छात्र अभिनंदन

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular