Homeराज्यहिमाचल प्रदेशहिमाचल में सुबह झमाझम, गिरा तापमान, गर्मी से राहत

हिमाचल में सुबह झमाझम, गिरा तापमान, गर्मी से राहत

आज समाज डिजिटल, शिमला:
हिमाचल में मानसून के आने से पहले ही अच्छी बारिश हो रही है। शुक्रवार सुबह झमाझम बारिश हुई। शिमला और आसपास के क्षेत्रों में मौसम में ठंडक बढ़ गई है। चारों ओर धुंध का आलम है। मौसम विभाग ने प्रदेश के माध्यम से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मौसम के खराब बने रहने का पूवार्नुमान जारी किया है।

कई जिलों में बारिश की संभावना

शिमला, लाहौल स्पीति, कुल्लू, किन्नौर, कांगड़ा, चंबा मंडी, सोलन, सिरमौर में बारिश का पूवार्नुमान जारी किया है। प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों हमीरपुर, बिलासपुर और उना में शुक्रवार को बादल छाए रहने और कहीं-कहीं पर हल्की से बारिश की संभावना है। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ और प्री मॉनसून पूरी तरह से सक्रिय है। प्रदेश में बारिश के कारण तापमान में भी हल्की गिरावट दर्ज की है।

20 जून तक रहेगा मौसम खराब

ऊना का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस से गिरकर 38 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। प्रदेश के अन्य शहरों के तापमान में भी हल्की गिरावट आई है। कृषि और बागवानी की पैदावार के लिए बारिश अच्छी मानी जा रही है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 20 जून तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूवार्नुमान जताया है और भारी बारिश और अंधड़ का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

वाहनों के लिए लेह हाईवे खुला

मनाली-लेह राजमार्ग सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुला है। दारचा-शिंकुला सड़क भी छोटे वाहनों के लिए खुली है। इसके अलावा, कोक्सर-लोसर-काजा-सड़क सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुली है और पांगी सड़क भी यातायात सुचारू रुप से चल रहा है।

ये भी पढ़ें : अग्निपथ पर हरियाणा में बवाल, रेल ट्रैक बाधित, पथराव

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular