Homeराज्यहरियाणाअग्निपथ पर हरियाणा में बवाल, रेल ट्रैक बाधित, पथराव

अग्निपथ पर हरियाणा में बवाल, रेल ट्रैक बाधित, पथराव

आज समाज डिजिटल, अंबाला:
भारतीय सेना में चार साल के लिए भर्ती योजना अग्निपथ का विरोध चल रहा है। प्रदेश में गुरुवार को विरोध हुआ था और गाड़ियों में आग भी देखने को मिली। आज भी कई जिलों में युवाओं ने प्रदर्शन किया। इसके अलावा हाईवे पर जाम और रेलवे ट्रैक बाधित किए गए।

हिसार के युवाओं का गुस्सा भी उबाल पर

अग्निपथ योजना के लिए हिसार के युवाओं में भी रोष है। इसके विरोध में हिसार में सैकड़ों छात्र सड़कों पर आ गए हैं। दरअसल हरियाणा के कई जिलों से भर्ती की तैयारी के लिए युवा हिसार में ट्रेनिंग लेते हैं। युवाओं ने महाबीर स्टेडियम से रोष मार्च निकाला है और लघु सचिवालय पहुंचे। यहां पर सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है। इसके अलावा, मौके पर वज्र वाहन और वाटर कैनन भी तैनात हैं। इसके अलावा, सैकड़ों युवाओं ने भिवानी-हिसार हाईवे जाम कर दिया है। यहां पर तिगड़ाना मोड़ पर जाम लगाया है और जाम में वाहनों की लंबी लाइनें लग गई हैं। मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है।

नरवाना में युवाओं ने जाम किया रेलवे टैÑक

जींद जिले में भी युवाओं का गुस्सा फूटा है और जींद के नरवाना में युवाओं ने रेलवे ट्रैक जाम किया है। जींद-दिल्ली-भटिंडा ट्रैक बड़ी संख्या में युवा बैठ गए हैं। यहां पर पुलिस हाई अलर्ट मोड पर आ गई है। वहीं, फतेहाबाद जिले के भट्टकला के बस स्टैंड पर युवाओं ने जाम लगाया है। उधर, फतेहाबाद के रतिया में छात्र संगठन केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ सड़कों पर उतरे हैं। रतिया के संजय गांधी चौक पर प्रदर्शन किया गया है। रेवाडी में युवाओं के प्रदर्शन के मद्देनजर रखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने आमजन की सुविधा के लिए कई जगह रूट डायवर्जन किया है। ट्रैफिक पुलिस की ओर से किए गए प्रबंध अनुसार ही यात्रा करें, जिससे कि आपकी यात्रा में कोई बाधा न आए।

यातायात के लिए कई मार्ग बदले

पुलिस ने बताया कि युवाओं के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए जिले के कई मार्ग जैसे आसलवास कट दिल्ली-जयपुर हाईवे और पालहावास मोड रेवाडी झज्जर रोड अवरुद्ध होने की सम्भावना है। इसलिए इन रास्तों से यात्रा करने से बचें।उधर, फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में भी युवाओं का जोरदार प्रदर्शन जारी है। इस बीच पुलिस बल के ऊपर पथराव किया गया है और कई युवाओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

ये भी पढ़ें : टीजीटी-पीजीटी के 5500 पदों पर भर्ती जल्द: मनोहर लाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular