Homeराज्यहिमाचल प्रदेशHotel Bar License Cancelled In Hamirpur: अवैध शराब की 9 हजार पेटियां...

Hotel Bar License Cancelled In Hamirpur: अवैध शराब की 9 हजार पेटियां बरामद , गोदाम सील , हमीरपुर में होटल का बार लाइसेंस रद्द

आज समाज डिजिटल, नाहन:

Hotel Bar License Cancelled In Hamirpur: हिमाचल प्रदेश के राज्य कर व आबकारी विभाग द्वारा अवैध रूप से शराब बेचने वालों के विरुद्ध कार्रवाई जारी है विभाग के अधिकारियों द्वारा अलग-अलग टीमें गठित करके शराब की खुदरा बिक्री दुकानों व थोक बिक्री के गोदामों का गहन निरीक्षण किया जा रहा है तथा यह कार्रवाई राज्य के सभी जिलों में जारी है।

Read Also: 31 percent DA to employees in HP: हिमाचल में कर्मचारियों को 31 प्रतिशत डीए , 60 यूनिट तक बिजली मुफ्त : जयराम ठाकुर

बॉटलिंग प्लांट का लाइसेंस निलंबित Hotel Bar License Cancelled In Hamirpur

राज्य कर व आबकारी विभाग के राज्य आयुक्त यूनुस खान ने बताया कि कल ही विभाग द्वारा मंडी के जोगिंदर नगर स्थित गलु में बॉटलिंग प्लांट का लाइसेंस निलंबित किया गया है, जिसका निरीक्षण विभागीय अधिकारियों द्वारा 18 किया था और इसमें दोषी अधिकारी के विरुद्ध भी कार्यवाही की गई है।

विभाग के आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी यूनुस ने बताया कि बॉटलिंग प्लांट गलु में मिली सूचना की कड़ियों को जोड़ते हुए संयुक्त आयुक्त, राज्य कर एवं आबकारी मुख्यालय शिमला की अध्यक्षता में टीम गठित करके जिला कांगड़ा तहसील पालमपुर के राजपुर टांडा में अंग्रेजी शराब के थोक विक्रेता एल- 1 गोदाम का निरीक्षण किया गया जिसमें पाया गया कि लाइसेंसी द्वारा लाइसेंस में वर्णित शर्तों के अनुरूप रिकॉर्ड नहीं बनाया जा रहा था। अंग्रेजी शराब के स्टॉक में अंतर पाया गया है।

Read Also: Cold Weather Persists: ठंड का जलवा बरकरार, शुष्क हवाएं और जोर पकड़ेंगी

लाइसेंसी के विरुद्ध की जा रही कार्यवाही Hotel Bar License Cancelled In Hamirpur

विभाग द्वारा इस संबंध में लाइसेंसी के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है। इसके अतिरिक्त राजपुर टांडा में ही देसी मदिरा के थोक गोदाम एल-13 का भी निरीक्षण किया गया जिसमें लगभग 7000 पेटियां अधिक पाई गई क यह पेटियां जोगिंदर नगर स्थित बॉटलिंग प्लांट में निर्मित थी। उक्त लाइसेंसी के विरुद्ध अधिकारियों द्वारा नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है। इस गोदाम को भी विभाग द्वारा सील कर दिया गया है।

टीम द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर राजपुर टांडा में ही एक देसी शराब का अवैध गोदाम पकड़ा है जिसमें 1656 पेटी प्योर संतरा जो की जोगिंदर नगर स्थित बॉटलिंग प्लांट में निर्मित है। विभाग द्वारा इस संबंध में आबकारी अधिनियम की धारा 39 के अंतर्गत मुकदमा बना कर पुलिस थाना में एफ आई आर दर्ज की गई है।

Read Also: Accused Killed Salesman Arrested: शराब के ठेके के सेल्समैन की गोली मारकर हत्या करने का आरोपी गिरफ्तार

16 बोतलें नोट फॉर सेल इन हिमाचल बरामद Hotel Bar License Cancelled In Hamirpur

इन 2 केसों में बिना एक्साइज ड्यूटी के भुगतान की देसी शराब पकड़ी गई है। इसके अतिरिक्त 21 जनवरी को हमीरपुर पुलिस द्वारा हमीरपुर के जिस होटल के कमरे से अवैध शराब वीआरवी फूल्स की 8 पेटियों को पकड़ा था उसी होटल का आज जिला हमीरपुर के विभागीय अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया गया निरीक्षण के दौरान पाया गया कि लाइसेंसी द्वारा लाइसेंस में वर्णित शर्तों के अनुसार कार्य नहीं किया जा रहा है|

अधिकारियों द्वारा होटल के बार में रखी शराब के विभिन्न श्रेणियों के ब्रांड का निरीक्षण किया गया पास के साथ मिलान किया गया और पाया कि बार में विभिन्न अंग्रेजी मदिरा के ब्रांडों की 16 बोतलें जो कि नोट फॉर सेल इन हिमाचल मिली है।

Read Also: Kidnapping and Raping A Woman: महिला का अपहरण कर दुष्कर्म में दो नामजद

इसके अतिरिक्त 2000एमएल की तीन बोतलें अलग-अलग ब्रांड की भी मिली है विभाग द्वारा बार को सील कर दिया गया है और बार का लाइसेंस का भी निलंबन कर दिया गया है । टीम द्वारा जिला कांगड़ा के पालमपुर तहसील की खुदरा शराब की दुकानों का भी गहन निरीक्षण किया जा रहा है विभाग द्वारा की जा रही।

इस कार्यवाही से अवैध शराब के कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है और उनके विरुद्ध पूरी सख्ती से कार्यवाही की जा रही है। इस दौरान जो भी दोषी पाया जाएगा चाहे वह अवैध शराब का विक्रेता हो,अधिकृत लाइसेंसी हो या किसी भी विभागीय अधिकारी की संलिप्तता हो। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा सभी के विरुद्ध विभाग द्वारा नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

Read Also: Read Also: Anganwadi Workers Demonstrated: आंगनवाड़ी वर्कर एवं हैल्परों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

Read Also: Golden Opportunity For Job बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरी मौका, करें आवेदन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular