HomeहरियाणाजींदAnganwadi Workers Demonstrated: आंगनवाड़ी वर्कर एवं हैल्परों ने मांगों को लेकर किया...

Anganwadi Workers Demonstrated: आंगनवाड़ी वर्कर एवं हैल्परों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

आज समाज डिजिटल, जींद:

Anganwadi Workers Demonstrated: उचाना में आंगनवाड़ी वर्कर्स एवं हैल्पर्स की तालाबंद हड़ताल के दौरान जेजेपी के राष्ट्रीयध्यक्ष डॉ.अजय चौटाला, राज्य मंत्री श्रम मंत्री अनूप धानक का घेराव करने के लिए कपास मंडी में एकत्रित हुई।(Anganwadi Workers Demonstrated) आंगनवाड़ी वर्कर-हैल्परों ने पुरानी अनाज मंडी में सभा की। अध्यक्षता जिला प्रधान भुला देवी व संचालन जिला सचिव सुमन ने किया।

किसान सभा नेता मा. बलबीर सिंह, वीरेंद्र, सीटू राज्य उपाध्यक्ष कॉमरेड रमेश चन्द्र, सीटू जिला प्रधान सतबीर खरल, जिला सचिव कपूर सिंह ने संबोधित किया।

Read Also: New Singer Akash Sharma Kanina: गायकी के क्षेत्र में उभरता हुआ एक सितारा आकाश शर्मा

पुलिस ने किया मंडी का गेट बंद Anganwadi Workers Demonstrated

सभा के बाद जब आंगनवाड़ी वर्कर हैल्पर अपनी मांगों का ज्ञापन देने, दोनों नेताओं का घेराव करने के लिए डॉ. अजय चौटाला, अनूप धानक के पास प्रदर्शन लेकर चले तो पुलिस प्रशासन ने मंडी का गेट बंद कर दिया लेकिन आंगनवाड़ी वर्कर-हेल्परों जब जेजेपी कार्यालय के पास पहुंची तो डॉ. अजय चौटाला, राज्यमंत्री दूसरे रास्ते से जा चुके थे।(Anganwadi Workers Demonstrated)

वक्ताओं ने कहा कि हरियाणा सरकार के मंत्री आंगनवाड़ी वर्कर एवं हेल्परों की मांगों का समाधान करने की बजाए उनके टर्मिनेशन लेटर, शोकाज नोटिस निकाल रही है और यूनियन की नेताओं पर मुकद्दमे बना रही है जिसे किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Read Also: How to Become SDM Officer: एसडीएम ऑफिसर कैसे बने

बारिश, कड़कड़ाती ठंड में भी मांगों को लेकर धरने पर बैठने को मजबूर Anganwadi Workers Demonstrated

आंगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर को पूरे 48 दिन हो चुके हैं। भारी बारिश, कड़कड़ाती ठंड के बावजूद अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठने को मजबूर हैं लेकिन यह सरकार महिला विरोधी सरकार है। आंगनवाड़ी वर्कर हेल्परों की मांगों की तरफ सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है।

भुला देवी, सुमन ने बताया कि गणतंत्र दिवस के मौके पर आंगनवाड़ी वर्कर-हेल्पर तिरंगा यात्रा निकालेंगी और शहीदों की मूर्तियों पर मालार्पण करेंगी। हरियाणा सरकार आंगनवाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स के साथ दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रही है और वर्कर्स-हेल्पर्स की समस्याओं का समाधान नहीं कर रही। मूर्ति, विद्या ने कहा कि इतनी भारी सर्दी में प्रदेश की हजारों महिला कर्मी सड़क पर बैठी है और सरकार मौन बैठी है।

Read Also: UPPSC Staff Nurse Recruitment 2022 स्टाफ नर्स के पदों पर आई बंपर भर्ती, जानें क्या चाहिए योग्यता

यह रहे मौजूद Anganwadi Workers Demonstrated

0-6 साल के बच्चों, गर्भवती महिलाओं, दूध पिलाने वाली माताओं जिनके लिए पोषण व स्वास्थ्य की देखभाल आइसीडीएस विभाग के तहत वर्कर्स और हेल्पर्स करती है। उक्त सेवाएं बुरे तरीके से प्रभावित हैं लेकिन सरकार को इसकी भी कोई चिंता नहीं है।

सीटू नेता संदीप, सुरेश, एडवोकेट मनोज कुमार, राजेश कुमार, किसान नेता जोधा राम, सर्व कर्मचारी संघ के नेता ईश्वर सच्चा खेड़ा ने भी सम्बोधित किया। इस मौके पर सुमन दनौदा, शीलावति, कमलेश, विद्या देवी, सुरेश देवी, ऊषा रानी, सुदेश, मूर्ति, बिमल, कमला, बीरमति, राजकुमारी आदि मौजूद रही।

Read Also: Golden Opportunity For Job बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरी मौका, करें आवेदन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular