Homeराज्यहिमाचल प्रदेश4 Lakh Fine Without E Way Bill: बिना ईवे बिल के सामान...

4 Lakh Fine Without E Way Bill: बिना ईवे बिल के सामान पर पौने 14 लाख रुपये जुमार्ना

रमेश पहाड़िया, नाहन:

4 Lakh Fine Without E Way Bill: राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने टैक्स की चोरी करने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। राज्य कर एवं आबकारी विभाग की टीम ने कालाआम में छापेमारी कर बिना ईवे बिल के ले जाए जा रहे सामान पर करीब पौने14 लाख रुपए का जुमार्ना वसूल किया है।

Read Also: SDM Office Kafota HP: कफोटा में शुरू हुआ एसडीएम कार्यालय, शिलाई के एसडीएम को सौपा अतिरिक्त कार्यभार

ईवे बिल बद्दी का, जबकि ट्रक जाना था सिरमौर 4 Lakh Fine Without E Way Bill

जानकारी के मुताबिक जिला सिरमौर के कालाआम में मुंबई से एक ट्रक में जो सामान लगा था सामान का ईवे बिल बद्दी का भरा गया था जबकि ट्रक सिरमौर आना था। बताते हैं कि सिरमौर की राज्य कर एवं आबकारी विभाग की टीम को सूचना मिली कि बिना ईवे बिल के एक ट्रक कालाआम में प्रवेश करने वाला है जिसके चलते विभाग की टीम अलर्ट हो गई।

राज्य कर एवं आबकारी विभाग के उप आयुक्त प्रितपाल सिंह की अगुवाई में टीम ने छापेमारी की और जब ट्रक की चेकिंग की गई तो ट्रक में करीब 45 लाख रुपए का सामान ट्रक में लगा था जिस पर जुमार्ना और जीएसटी कर सहित 1375758 रुपए जुमार्ना लगाया गया जिसे फर्म ने बाकायदा आॅनलाइन जमा भी करवा दिया है।

Read Also: Old Woman Dead in Accident: गाड़ी को बैक करते समय महिला को रौंदा, अस्पताल में हुई मौत

अब तक विभाग ने सिरमौर में 1.20 करोड़ रुपए का जुमार्ना वसूला 4 Lakh Fine Without E Way Bill

सहायक उप आयुक्त कर एवं आबकारी विभाग प्रितपाल सिंह ने बताया कि गाड़ी में शैंपू और कुछ अन्य आइटम थी जिसका बिल तथा ई वे बिल प्लास्टिक की शीशी का भरा हुआ था। उन्होंने कहा कि सामान मुंबई से कालाअंब के लिए आया था जबकि ई विल बद्दी का काटा गया था।

उन्होंने बताया कि सिरमौर जिला की विभाग की टीम ने नाका लगाकर चेकिंग आरंभ की। उप आयुक्त ने कहा कि जीएसटी एक्ट के तहत अप्रैल 2021 से अब तक विभाग ने जिला सिरमौर में 1.20 करोड़ रुपए का जुमार्ना वसूल किया है जिसे सरकारी खजाने में जमा करवा दिया गया है।

Read Also: पांच दंपति मैदान में, भाजपा ने नहीं दिया टिकट तो डिप्टी सीएम की पत्नी आजाद Goa Assembly Election 2022 Update

औद्योगिक क्षेत्र में आज जो रेड की गई उसमें उप आयुक्त के अलावा राज्य कर एवं आबकारी विभाग के अधिकारी की टीम मौजूद थी जिन्होंने ट्रक से 1375758 रुपये का जुमार्ना वसूला है। गौर हो कि यदि जिला सिरमौर के राज्य एवं आबकारी विभाग की बात करते हैं तो हिमाचल प्रदेश में जिला सिरमौर टैक्स की वसूली में नंबर एक पर है। जिला सिरमौर की टीम द्वारा अपने निर्धारित लक्ष्य से भी अधिक कर की वसूली की गई।

Read Also: Golden Opportunity For Job बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरी मौका, करें आवेदन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular