Homeहरियाणायमुनानगरचावल बेचने के नाम पर ठगे 5 लाख 32 हजार

चावल बेचने के नाम पर ठगे 5 लाख 32 हजार

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर:

चावल बेचने के नाम पर पश्चिमी बंगाल सिलीगुड़ी के एक फर्म संचालक ने शहर के कारोबारी सचिन कुमार से पांच लाख 32 हजार रुपये ठग लिए। आरोपी ने पहले तो चावल कारोबारी की ओर से भेजे गए ट्रक में लोड करा दिए, लेकिन जब उसके बैंक खाते में रुपये आ गए तो चावल उतरवा दिए और खाली ट्रक भेज दिया।

कर्मचारी को दी जान से मारने की धमकी

जब सचिन ने अपने कर्मचारी को आरोपी के पास भेजा तो उसने उसे जान से मारने की धमकी दी। इसकी शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने मामले में आरोपी फर्म संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में ख्यानत का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मॉडल कॉलोनी निवासी सचिन कुमार ने शहर पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका सचिन इंटरप्राइजेज के नाम से चावल, मक्की व गेहूं का कारोबार है। फरवरी माह में उसकी फर्म पर पश्चिमी बंगाल के सिलीगुड़ी निवासी मानब सरकार आया। आरोपी ने उसे बताया कि उसकी पश्चिमी बंगाल के सिलीगुड़ी के आश्रमपारा में मैसर्ज एमएस ट्रेडिंग के नाम से फर्म है। आरोपी ने उसे अच्छी क्वालिटी के चावल बेचने की बात कही। इस दौरान आरोपी ने उसे चावलों का सैंपल भी दिखाया।

अच्छे मुनाफे का लालच देकर लिया विश्वास में

आरोपी ने उसके साथ व्यापार करने पर अच्छा मुनाफा कमाने का बात कही और उसे अपने विश्वास में ले लिया। आरोपी की बातों में आकर उसने उसे 30 टन चावल भेजने का आॅर्डर दिया। आरोपी के कहने पर फरवरी माह में उसने इस्लाम ट्रांसपोर्ट से गाड़ी बुक करवाकर उसकी फर्म में भेज दी। 10 फरवरी को गाड़ी आरोपी की फर्म में पहुंच गई। इस दौरान आरोपी ने उसकी गाड़ी में 30 टन चावल लोड करके उसकी कांटा पर्ची और बिल उसके पास भेज दिए। जिसके बाद उसने आरोपी के खाते में 532512 रुपये जमा करवा दिए। जब आरोपी के खाते में रुपये चले गए तो आरोपी ने उसकी गाड़ी में भरे 30 टन चावल तुरंत खाली करवा दिए और उसकी गाड़ी को खाली की वापस भेज दिया। उसने अपने कर्मचारी अमित को आरोपी के पास भेजा। आरोप है कि इस दौरान आरोपी ने अमित को धमकाया और दोबारा चावल मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। सचिन ने बताया कि ऐसा कर आरोपी ने उससे धोखा कर 532512 रुपये हड़प लिए।

ये भी पढ़ें : 5 सितंबर को शिक्षक दिवस पर पंजाब के 3 शिक्षकों को मिलेगा राष्ट्रपति पुरस्कार

ये भी पढ़ें : रोहतक में भजन गायक की गला रेतकर हत्या, कमरे में पड़ा मिला शव

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular