Homeराज्यपंजाब5 सितंबर को शिक्षक दिवस पर पंजाब के 3 शिक्षकों को मिलेगा...

5 सितंबर को शिक्षक दिवस पर पंजाब के 3 शिक्षकों को मिलेगा राष्ट्रपति पुरस्कार

आज समाज डिजिटल Punjab News : 

भारत में हर साल 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। भारत सरकार इस अवसर पर देश भर से चयनित शिक्षकों को सम्मानित करती है। इस बार राष्ट्रपति पुरस्कार के लिए संगरूर, बरनाला और लुधियाना जिलों के एक-एक शिक्षक का चयन किया गया है। राष्ट्रीय शिक्षक दिवस के अवसर पर शासकीय प्राथमिक स्मार्ट स्कूल ग्राम बिहला के प्रधानाध्यापक हरप्रीत सिंह दीवाना को राष्ट्रपति पुरस्कार प्रदान करने के लिए भारत सरकार द्वारा चयनित किया गया है। हरप्रीत सिंह को बधाई देते हुए डिप्टी कमिश्नर बरनाला डॉ. हरीश नायर ने कहा कि उनके जैसे शिक्षक शिक्षा जगत के लिए प्रकाशस्तंभ हैं।

शिक्षक हरप्रीत सिंह ने स्कूल को स्मार्ट स्कूल में तब्दील करने में मदद की

उन्होंने कहा कि शिक्षक हरप्रीत सिंह द्वारा शासकीय प्राथमिक स्मार्ट स्कूल बिहाला के आलीशान भवन के साथ-साथ एजुकेशनल एक्टिविटी पार्क, डिजिटल क्लासरूम, स्मार्ट लैंग्वेज लैब, कंप्यूटर लैब, मल्टीपर्पज हॉल/ऑडिटोरियम, स्मार्ट किंडरगार्टन, ई-लाइब्रेरी, ई-कंटेंट और बच्चों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना और सभी प्रकार की सुविधाओं की व्यवस्था करना। हरप्रीत सिंह दीवाना ने स्कूल सोसायटी के सहयोग से स्कूल को स्मार्ट स्कूल में तब्दील किया, स्कूल में सभी आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराईं और बच्चों के अभिभावकों को जोड़कर स्कूल में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाई। बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ जिला व राज्य स्तर तक पाठ्य सहगामी गतिविधियों में भी उपलब्धि हासिल कर रहे हैं।

सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल दातेवास जिला मानसा के प्रधानाचार्य अरुण कुमार गर्ग को भी उनके अच्छे कार्य के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुना गया है। शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने उन्हें बधाई दी। इसी प्रकार, बी.सी.एम स्कूल, बसंत एवेन्यू, दुगरी, लुधियाना की प्रिंसीपल डॉ. वंदना शाही को नेशनल अवॉर्ड के लिए भी चुना गया है।

ये भी पढ़ें : सेब व्यापारी को लूटकर भागी थी महिलाएं, गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में मंदिर से भगवान गरुड़ की मूर्ति तोड़कर ले गए चोर, मंदिर के पुजारी को जमकर पीटा

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular