Homeहरियाणारोहतकरोहतक में एक युवक ने एक मिनट में तोड़े इतने नारियल कि...

रोहतक में एक युवक ने एक मिनट में तोड़े इतने नारियल कि बन गया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

आज समाज डिजिटल, रोहतक:
रोहतक की सब्जी मंडी (Rohtak Latest News) में पल्लेदारी करने वाले धर्मेंद्र ने रिकॉर्ड बनाने के लिए एक मिनट में 150 नारियल तोड़ दिए। उसने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का दावा किया है। धर्मेंद्र नाम के इस मजदूर ने एक मिनट में एक हाथ से 150 नारियल तोड़कर नया रिकॉर्ड कायम किया है। इससे पहले केरल के एक युवक ने 122 नारियल तोड़ने का रिकॉर्ड बनाया था।

ये भी पढ़ें : 10 साल के बच्चे की हत्या के बाद जलाने की कोशिश

बहराइच का रहने वाले ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ा

धर्मेंद्र का दावा है कि उसने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ा है और इससे पहले यह केरल के युवक के नाम 122 और जर्मनी के मुहम्मद के नाम 148 नारियल तोड़ने का दर्ज है। धर्मेंद्र मूलरूप से उत्तर प्रदेश के बहराइच का रहने वाला है और कई साल से रोहतक में ही रहकर मजदूरी का काम करता है। जब लॉकडाउन लगा, उस वक्त काम नहीं होने के चलते वो खाली रहता था और यूट्यूब पर वीडियो देख कर नारियल तोड़ने का शौक पैदा हुआ।

ये भी पढ़ें : अगर आप भी कर रहे है ATM का इस्तेमाल तो हो जाये सावधान 

शौक जुनून में तब्दील हो गया

in-rohtak-a-young-man-broke-many-coconuts-in-a-minute-made-guinness-world-record
रोहतक में एक युवक ने एक मिनट में तोड़े इतने नारियल कि बन गया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

धर्मेंद्र का शौक धीरे-धीरे कब जुनून में तब्दील हो गया, यह उसे भी नहीं पता चला। इससे पहले वह कच्चे नारियल भी सिर और हाथ से तोड़ चुका है। अब उसने नया रिकॉर्ड बनाने के लिए एक मिनट में 150 नारियल तोड़ने की ठानी। जिस मंडी में धर्मेंद्र काम करता है, वहां के दुकानदारों ने सहयोग किया और रिकॉर्ड बनाने में उसकी मदद की।

ये भी पढ़ें झज्जर में घुड़चढ़ी: तलवार लेकर घोड़ी पर बैठी दुल्हन

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए दावा पेश करेगा

धर्मेंद्र के इस हुनर को देखने के लिए मंडी में काफी संख्या में लोग भी जुट गए और उसकी हौसला अफजाई करते रहे। जैसे ही उसने नारियलों को तोड़ना शुरू किया तो लोगों ने तालियां बजाकर उसका हौंसला बढ़ाया और इसके बाद देखते ही देखते धर्मेंद्र ने एक मिनट में 150 नारियल तोड़ भी दिए। उसका कहना है कि वह अब गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए दावा पेश करेगा, क्योंकि इससे ज्यादा किसी ने नारियल नहीं तोड़े हैं।

ये भी पढ़ें : कांग्रेस नेता के बेटे की गोली मारकर हत्या, दो गिरफ्तार 
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular