Homeहरियाणाझज्जरझज्जर में घुड़चढ़ी: तलवार लेकर घोड़ी पर बैठी दुल्हन Bride Ghurchari in...

झज्जर में घुड़चढ़ी: तलवार लेकर घोड़ी पर बैठी दुल्हन Bride Ghurchari in Jhajjar

झज्जर के गांव में शादी से पहले बेटी की घुड़चढ़ी निकाली गई जिसने भी बेटी की घुड़चढ़ी निकलते देखी या फिर उसने इसकी चर्चा सुनी, वही बोल पड़ा कि म्हारी छोरियां छोरों से कम है क्या।

Bride Ghurchari in Jhajjar 

आज समाज डिजिटल, झज्जर:
Bride Ghurchari in Jhajjar : झज्जर के गांव में शादी से पहले बेटी की घुड़चढ़ी निकाली गई और बाद में उसे खुशी-खुशी विदा करने का मामला सामने आया है, जिसने भी बेटी की घुड़चढ़ी निकलते देखी या फिर उसने इसकी चर्चा सुनी, वही बोल पड़ा कि म्हारी छोरियां छोरों से कम है क्या।

सोशल मीडिया पर हो रही वायरल

Bride Ghurchari in Jhajjar
Bride Ghurchari in Jhajjar

झज्जर की बेटी की घुड़चढ़ी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है। मामला झज्जर जिले के गांव माजरी का है। यहां के निवासी रमेश कुमार ने अपनी बेटी की शादी में बेटों की तरह घुड़चढ़ी निकालकर बेटियां बेटों से कम नहीं होने का संदेश दिया। उनका मानना है कि जब लड़के की घुड़चढ़ी निकाली जा सकती है तो लड़की की क्यों नहीं। यह एक अच्छी पहल है। अगर घर परिवार और बेटी इस प्रकार की इच्छा रखती हैं तो यह परंपरा निभाई भी जानी चाहिए। बेटी पूजा को घोड़ी पर बैठा कर हाथ में तलवार देकर पूरे गांव में घुड़चढ़ी निकाली गई।

महिलाओं ने छत पर चढ़कर लिया आनंद

गांव की गलियों में उसे देखने के लिए महिलाएं, बच्चे, युवा और ग्रामीण खड़े दिखाई दिए। बहुत सी महिलाएं घरों की छतों पर चढ़कर कार्यक्रम देखती रही। इस दौरान घोड़ी नाच और ऊंट नाच का भी लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया। इतना ही नहीं बंदर नाच का भी कार्यक्रम आयोजित किया गया। पूजा घोड़ी पर अपने गांव के आराध्य देवों के मंदिर में पहुंची। यहां उन्होंने पूजा की और आराध्य देवों के सम्मुख माथा टेक कर सुखी परिवार और उज्जवल भविष्य की कामना की। बेटी के प्यार को लेकर परिवार ने एक अच्छी मिसाल कायम की है। लाड़ली की शादी का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके बाद पूजा को आशीर्वाद देकर खुशी खुशी विदा भी किया।

Read Also : 10 साल के बच्चे की हत्या के बाद जलाने की कोशिश Murder in Bahadurgarh

Read Also : कांग्रेस नेता के बेटे की गोली मारकर हत्या, दो गिरफ्तार Congress Leader’s Son Murdered

Read Also : बंदिश खत्म! सुबह से रात्रि इतने बजे तक शिमला में खुलेंगी दुकानें

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular