Homeहरियाणापानीपतपाइट में एमबीए के छात्र-छात्राओं को दिखाई राह

पाइट में एमबीए के छात्र-छात्राओं को दिखाई राह

अनुरेखा लांबरा, पानीपत:
पानीपत इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (पाइट) में एमबीए के छात्र-छात्राओं के लिए पांच दिवसीय अनुस्थापन ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसके समापन पर छात्रों को भविष्य की राह दिखाई। आउट ऑफ द बॉक्स किस तरह काम करें, यह समझाया गया। सोसाइटी फॉर वेल्यू एडेड एजुकेशन से प्रियांशु ने बताया कि किस तरह अच्छी आदतें हमारे के लिए सफलता के रास्ते बनाती हैं।

सीखने के लिए देना होता है अपना 100 फीसद

पाइट के वाइस चेयरमैन राकेश तायल ने कहा कि अगर कुछ सीखना है, आगे बढ़ना है तो अपना सौ प्रतिशत दें। कोई आपकी अंगुली पकड़कर आपको आगे नहीं ले जाएगा। दूसरों से सीखें। अनुभव हासिल करें। भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में एमबीए के छात्रों का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। आपके पास चुनने के लिए विकल्पों की कमी नहीं है। रास्ता तय करें और आगे बढ़ चलें।

बताया कोड ऑफ कंडक्ट

सचिव सुरेश तायल व चेयरमैन हरिओम तायल ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। पाइट के बारे में वीडियो भी दिखाई गई। सभी को कोड ऑफ कंडक्ट बताया गया। पांच दिवसीय कार्यक्रम में उत्साह से भाग लेने वाले छात्रों व प्रेरित करने वाले शिक्षकों का सम्मान किया गया। इस अवसर पर एमबीए विभाग के अध्यक्ष डॉ. अखिलेश मिश्रा, बीबीए विभाग के अध्यक्ष डॉ.रोहित गर्ग, डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ.बीबी शर्मा, जयती आनंद महाजन, डॉ.सुमन दहिया, विकास नैन, संदीप जांगड़ा मौजूद रहे।

आइस ब्रेकिंग सेशन कराया

छात्र-छात्राओं के लिए आइस ब्रेकिंग सेशन कराया गया। उन्हें बताया गया कि किस तरह असफलता से भी कुछ न कुछ सीख सकते हैं। नया करेंगे तो क्या हासिल होगा। विकास नैन ने मनोविज्ञान पर जागरूक किया। सौरभ ने सेवन एस के बारे में बताया। हिमांशु जैन ने आउट द बॉक्स थिंकिंग के बारे में बताया। मोनिका लोहानी ने कस्टमर डिलाइट पर प्रकाश डाला।

ये भी पढ़ें : अमृत योजना के तहत हो रहा विकास ही विकास: पार्षद विजय जैन

ये भी पढ़ें : सावन कृपाल रूहानी मिशन के 26वें विश्व आध्यात्मिक सम्मेलन का शुभारंभ 

ये भी पढ़ें : शर्मा गार्डन में स्थित घर में नग्न अवस्था में मिला व्यक्ति का शव

ये भी पढ़ें : सरकारी स्कूल में क्लर्क ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

ये भी पढ़ें : तंबाकू नहीं दिया तो कुल्हाड़ी मारकर हत्या 

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular