Homeहरियाणामहेंद्रगढ़प्रधानमंत्री फॉर्मलाइजेशन ऑफ माइक्रो फूड प्रोसेसिंग इंटरप्राइजेज के तहत दी जा रही...

प्रधानमंत्री फॉर्मलाइजेशन ऑफ माइक्रो फूड प्रोसेसिंग इंटरप्राइजेज के तहत दी जा रही है 35 प्रतिशत सब्सिडी

  • फूड प्रोसेसिंग से जुड़े उद्योगों को सरकार उपलब्ध करवा रही है आसान लोन और तकनीकी सहायता

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:

सरकार खाद्य प्रसंस्करण फूड प्रोसेसिंग से जुड़े उद्यमों को आसान ऋण और तकनीकी सहायता उपलब्ध करा रही है। युवा दुनिया के बाजारों में प्रतिस्पर्धा करते हुए आत्मनिर्भर वंश के इसी उद्देश्य से ऐसे उद्योगों पर सरकार भारी सब्सिडी दे रही है।

आसान लोन और तकनीकी सहायता

यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डॉ. जय कृष्ण आभीर ने बताया कि पीएफएमई स्कीम के तहत बैंक से लोन लेने पर 35 प्रतिशत सब्सिडी ( अधिकतम 10 लाख रुपए ) दिए जाने का प्रावधान है। इसके अलावा जिले के ओडीओपी उत्पाद के तहत नए उद्योग लगाने के लिए भी बैंक से लोन और सब्सिडी उपलब्ध होगी। उद्यमी को उत्पादों के लिए ट्रेनिंग और तकनीकी सहायता दिए जाने का प्रावधान किया गया है।

उन्होंने बताया कि सरकार की इस विशेष पहल से कई सूक्ष्म खाद्य उद्यमों को लाभ होगा। पीएफएमई ( प्रधानमंत्री फॉर्मलाइजेशन ऑफ माइक्रो फूड प्रोसेसिंग इंटरप्राइजेज ) स्कीम के तहत अपने सूक्ष्म खाद्य उद्यमों को बढ़ावा देने के लिए एवं 35 प्रतिशत सब्सिडी के साथ बैंक ऋण पाने के लिए उद्यमी पीएफएमई पोर्टल पीएमएफएमई डॉट एमओएफपीआई डॉट जीओवी डॉट इन पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में अन्य किसी जानकारी के लिए इच्छुक उद्यमी पोर्टल अथवा हेल्पलाइन नंबर 0130-2281089 पर संपर्क कर जानकारी ले सकते हैं। इस योजना के संबंध में जानकारी लेने के लिए जिला उद्योग केंद्र में स्थापित जिला एमएसएमई केंद्र में आकर जानकारी ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें : शहीदे आजम सरदार भगत सिंह व उनके परिजनों को किया नमन: सोमइंदर ढाका

ये भी पढ़ें : रोपड़ सराय में पहली बार पहुंचा नहरी पानी, भूमिगत जल स्तर में होगा सुधार

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular