Homeराज्यपंजाबशहीदे आजम सरदार भगत सिंह व उनके परिजनों को किया नमन: सोमइंदर...

शहीदे आजम सरदार भगत सिंह व उनके परिजनों को किया नमन: सोमइंदर ढाका

  • खटकड़कलां म्यूजियम से मिट्टी को कलश में भरकर उत्तर प्रदेश के लिए ले गए आप प्रदेशाध्यक्ष सोमइंदर ढाका
  • म्यूजियम का काम चल रहा होने के कारण म्यूजियम नहीं देख पाए उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष घर पहुंचकर देखी भगतसिंह से जुड़ी वस्तुएं

जगदीश , नवांशहर :
बलिदानी भगत सिंह के खटकड़ कलां स्थित म्यूजियम में बने उनके स्मारक पर मंगलवार देर सायं काल उत्तर प्रदेश आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष सोमइंदर ढाका अपने साथियों व आप टीम जिला नवांशहर के साथ पहुंचे ।

जिला नवांशहर के आप प्रतिनिधियों ने किया जोरदार स्वागत

Salute to Shaheed Azam Sardar Bhagat Singh and his family members: Sominder Dhaka
Salute to Shaheed Azam Sardar Bhagat Singh and his family members: Sominder Dhaka

स्मारक पर पहुंचकर उन्होंने बलिदानी भगत सिंह व उनके परिजनों को नमन किया आ गई । इस मौके पर गांव पंचायत के सदस्यों तथा आप पार्टी के जिला पदाधिकारियों बंगा नवांशहर बलाचौर के वरिष्ठ नेतािओ ने सुखविंदर सिंह व उनके साथियों का स्वागत किया तथा उन्हें शहीदे आजम सरदार भगत सिंह की प्रतिमा देकर सम्मानित किया । इस मौके पर बलाचौर से शिवचरण चेची नवांशहर ललित मोहन पाठक ,बंगा से कुलजीत सिंह सरहाल इंद्रजीत मान ,गगन अग्निहोत्री ,शिव कोड़ा, बलवीर करनाणा ,जगजीत सिंह सोढी , सागर अरोड़ा, मीनू अरोड़ा ,नरिंदरजीत ,सुरिन्द्र कुमार ,सर्बजीत , कंवलजीत , पुष्पा देवी , सुमित बंगा क्षेत्र के आप नेता मौजूद रहे ।
शहीदे आजम सरदार भगत सिंह के म्यूजियम से मिट्टी कलश में भरकर उत्तर प्रदेश के लिए ले गए । बलिदानी भगतसिंह के स्मारक खटकड़कला से 1 कलश में मिट्टी भरी गई तथा उसे उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष सोमइदर ढाका अपने साथ ले गए । उन्होंने कहा कि बलिदानी भगत सिंह के गांव की मिट्टी प्रेरणा की प्रतीक है उन्होंने कहा कि अगर इस मिट्टी का तिलक करने से लोग अंग्रेजों को देश से बाहर निकाल सकते हैं तो हम इस मिट्टी का तिलक व संकल्प करके देश से भ्रष्टाचार गरीबी बेरोजगारी तथा साम्प्रदायिक ताकतों को सत्ता से हटा सकते हैं । उन्होंने कहा कि वह इस मिट्टी भरे कलश को उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में लेकर जाएंगे .

नहीं देख पाई म्यूजियम

Salute to Shaheed Azam Sardar Bhagat Singh and his family members: Sominder Dhaka
Salute to Shaheed Azam Sardar Bhagat Singh and his family members: Sominder Dhaka

उत्तरप्रदेश आप अध्यक्ष सोमइंदर ने निर्माण कार्य के चलते बंद म्यूजियम को नहीं दे सके उन्होंने स्मारक में सिर्फ भगत सिंह व उनके परिजनों को नमन किया वह वहां पर अपने साथियों के साथ संकल्प किया कि वह हमेशा उनके दिखाए मानवता के मार्ग पर चलेंगे तथा विकास के लिए अपना जीवन न्योछावर करेंगे इस मौके पर उन्होंने म्यूजियम देखने की इच्छा थी मगर निर्माण कार्य के चलते बंद म्यूज़ियम नहीं देख पाए। उन्होंने कहा कि अगर परमात्मा ने मौका दिया तो वह फिर बलिदानी भगतसिंह के गांव में आयेंगे तथा म्यूजियम को भी देखेंगे ।

घर देखा तथा गदगद हुए

उत्तरप्रदेश आप पार्टी के संयोजक ढाका अपने साथियों के साथ बलिदानी भगत सिंह के घर गए वहां पर उन्होंने पैतृक घर व उसमें रखे हुए सम्मान को देखा वे गदगद हुए ।

ये भी पढ़ें : श्राद्ध में पितरों को प्रसन्न करना चाहते हैं तो जरूर करें इन 7 चीजों का दान

ये भी पढ़ें : मोटरसाईकिल चोरी करने का आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : मानव जीवन काल में पीपल, बरगद, नीम पेड़ का एक अलग महत्व

ये भी पढ़ें : स्वर्गीय बहादुर सिंह तिवाड़ी की स्मृति में होगा राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नाटक चाणक्य का मंचन

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular