Homeहरियाणामहेंद्रगढ़अग्निपथ योजना के खिलाफ महेंद्रगढ़ में हुआ उग्र प्रदर्शन

अग्निपथ योजना के खिलाफ महेंद्रगढ़ में हुआ उग्र प्रदर्शन

नीरज कौशिक, Mahendragarh News : महेंद्रगढ़ में अग्निपथ योजना पर शनिवार को बड़ा बवाल हुआ। हजारों की सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने उपद्रवी बनकर न केवल नगर के राव तुराम चौक पर जाम लगाया बल्कि लोगों की गाड़ियों को भी काफी नुकसान पहुंचाया। इसके अलावा नगर के रेलवे स्टेशन पर एक स्टेशन अधिकारी के निवास पर काफी सामान को नुकसान पहुंचाया वहीं वहां खड़ी दो सरकारी गाड़ियों में से एक गाड़ी को आग लगा दी। पूरे घटनाक्रम में उपद्रवी आगे-आगे तथा पुलिस पीछे-पीछे रही।

ये भी पढ़ें : अस्थियां विसर्जन करने गया था परिवार, हादसे में 6 ने प्राण गवाएं

Protest against Agneepath scheme
Protest against Agneepath scheme

उपद्रवियों ने रेलवे स्टेशन सहित नगर के विभिन्न स्थानों पर की तोड़ फोड़

सुबह करीब 9.30 बजे युवाओं का एक बड़ा हुजूम नगर के चौधरी रणबीर सिंह हुड्डा ‌पार्क में एकत्रित होने लगा। इसके बाद इन युवाओं ने नगर के राव तुलाराम चौक पर पहुंचकर यहां जाम लगा दिया और काफी देर कर यहां एएसपी सिद्वांत जैन युवाओं को समझाते रहे। घंटे भर बाद इन युवाओं ने दिशा बदलते हुए स्टेशन की ओर कूच करना शुरु कर दिया। रास्ते में जो भी गाड़ी व प्रतिष्ठान आए वहां पत्थर बरसाते गए। जिससे दर्जनों गाड़ियों, प्रतिष्ठानों को नुकसान पहुंचाया। इसके बाद स्टेशन पर पहुंचकर एसएससी सतीशचन्द्र के निवास पर जाकर वहां काफी तोड़फोड़ की तथा वहां एक सरकारी गाड़ी व जरनेटर इंजन को आग लगा दी तथा दूसरी सरकारी गाड़ी को भी उलटकर उसे नुकसान पहुंचाया। रेल पटरी पर ट्रेक बनाने वाली लोहे की लंबी-लंबी लेंथ व अन्य सामान डालकर उसे अवरूद्ध कर दिया। घटना के बाद जिला पुलिस कप्तान विक्रांत भूषण ने शहर का दौरा किया तथा स्टेशन पर पहुंचकर स्टेशन अधिकारी के निवास पर हुई तोड़फोड़ का जायजा लिया तथा उग्र युवाओं पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

रेवाड़ी रोड पर भी किया उग्र प्रदर्शन

उग्र युवाओं में काफी संख्या में बाहरी युवा नजर आए। स्टेशन पर आगजनी के बाद उग्र युवा रेवाड़ी रोड पर सिसोठ गांव को जाने वाले मोड़ पर पहुंचे यहां भी उन्होंने रोड पर काफी पत्थर व अन्य सामान डालकर न केवल उसे अवरूद्ध किया बल्कि पास के खेतों से इंधन लेकर आगजनी भी की। यहां भी पुलिस के पहु़ंचने के बाद उग्र युवा खेतों के अंदर से भाग खड़े हुए। पुलिस ने इस घटना में संलिप्त करीब 4 दर्जन युवाओं को पकड़ा है जिनसे पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें : करनाल से चार वाहन चोर गिरफ्तार, इनमें से दो भाई

ये भी पढ़ें : राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने कुलदीप बिश्नोई से की मुलाकात

ये भी पढ़ें : बिना डर और प्रलोभन के करें अपने मत का प्रयोग बोले ऐसी गंगा राम पुनिया

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular