Homeहरियाणाकरनालबिना डर और प्रलोभन के करें अपने मत का प्रयोग बोले ऐसी...

बिना डर और प्रलोभन के करें अपने मत का प्रयोग बोले ऐसी गंगा राम पुनिया

इशिका ठाकुर, Karnal News: निकाय चुनावों को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए करनाल पुलिस-प्रशासन ने कर लिए है पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त । जिला पुलिस के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने की मीटिंग । वही वोटरों से अपील की बिना किसी डर व प्रलोभन के अपने मत का करें प्रयोग ।

ये भी पढ़ें : शिवसेना का 56 वां स्थापना दिवस समागम 19 जून को लुधियाना में होगा आयोजित

संयम व अनुशासन में रहकर ड्यूटी करें

जिला करनाल के हल्का तरावड़ी, घरौंडा, असंध व निसिंग में विभिन्न निकाय सीटों पर कल होने वाले चुनावों के मध्यनजर पुलिस अधीक्षक करनाल गंगाराम पूनिया ने कैथल रोड पर स्थित पुलिस लाइन करनाल के सभागार में चुनावों को शांतिपूर्वक संपन्न कराने में लगी ड्यूटियों के पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ की मीटिंग । इस मीटिंग में पुलिस अधीक्षक महोदय ने सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को विशेष रूप से हिदायत दी कि वह संयम व अनुशासन में रहकर और बिना किसी भेदभाव के अनुशासनात्मक ढंग से ड्यूटी करें। वोटरों को अवैध तरीके से प्रभावित करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही सुनिश्चित करें। साथ ही पुलिस अधीक्षक महोदय ने वोटरों से भी आग्रह किया कि बिना किसी प्रलोभन व डर के अपने मत का सही प्रयोग करें।

साथ ही सभी उम्मीदवारों से भी अपील की गई कि कोई भी उम्मीदवार किसी भी प्रकार से गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल ना हो। गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने वाले उम्मीदवार के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। चुनावों को शांति पूर्वक तरीके से संपन्न कराने के लिए करनाल पुलिस-प्रशासन ने पुख्ता सुरक्षा तैयारियां की हुई हैं।

वोटिंग के लिए कुल 96 बूथ बनाए गए

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि निकाय चुनाव को लेकर असंध, निसिंग, घरौंडा व तरावड़ी में विभिन्न जगहों पर चुनाव सम्पन्न होने तक रात-दिन 14 विशेष नाके लगाए गए हैं। नाकों पर तैनात पुलिस कर्मचारी आने जाने वाले वाहनों की गहनता से चेकिंग करेंगे और कुछ संदिग्ध मिलने पर उसके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। चारों हलकों में वोटिंग के लिए कुल 96 बूथ बनाए गए हैं। जिन पर कानून एवं व्यवस्था संभालने और शांति बनाए रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं। साथ ही इन बूथों के लिए रिजर्व पुलिस फोर्स भी तैनात की गई है। इसके अलावा कार्यकारी मजिस्ट्रेट, सुपरवाइजरी अफसर व पुलिस टीमों को मिलाकर 15 पेट्रोलिंग पार्टियां बनाई गई हैं। जो अलग-अलग बूथों पर जाकर चेकिंग करेंगी और किसी भी बूथ पर संभावित गड़बड़ी होने से रोकेंगी।

इन पेट्रोलिंग पार्टियों के अलावा भी 11 पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी तैनात की गई हैं। यह पुलिस पार्टियां चुनाव क्षेत्र में व बूथों के आसपास विशेष तौर पर निगरानी रखेंगी। इसके अलावा भी असंध, निसिंग, तरावड़ी व घरौंडा हल्के में एक-एक रिजर्व फोर्स एहतियातन सुरक्षा उपकरणों के साथ तैनात रहेगी।

ये भी पढ़ें : सरकार के बयान और नीति में अंतर: सांझा मोर्चा

ये भी पढ़ें : करनाल से चार वाहन चोर गिरफ्तार, इनमें से दो भाई

ये भी पढ़ें : राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने कुलदीप बिश्नोई से की मुलाकात

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular