HomeहरियाणाजींदMake city like development in villages: ग्रामीण क्षेत्र में भी शहरों की...

Make city like development in villages: ग्रामीण क्षेत्र में भी शहरों की तर्ज पर करवाएं विकास कार्य पूर्ण : दुष्यंत चौटाला

आज समाज डिजिटल, जींद:

Make city like development in villages: उपमुुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्रामीण विकास की अधुरी परियोजनाओं को निर्धारित अवधि में पूरा करें ताकि आमजन को योजनाओं का लाभ मिल सकें। उपमुख्यमंत्री रविवार को जजपा जिला कार्यालय जींद में कार्यकतार्ओं की मीटिंग के बाद अधिकारियों से मुखातिब हो रहे थे।

Read Also: Death from Corona: व्यक्ति की कोरोना से मौत, कोराना के 21129 व ओमिक्रोन के 17 केस

जेजेपी कार्यालय में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सुनी आमजन की समस्याएं Make city like development in villages

Make city like development in villages

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्र में शहरों की तर्ज पर विकास परियोजनाओं को लगातार क्रियान्वित कर रही है। इसमें विभागीय अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है, इसलिए सभी अधिकारी गंभीरता के साथ कार्य करें और सरकार द्वारा घोषित योजनाओं को शीघ्र पूरा करवाएं। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक विकास के लिए सरकार के पास धनराशि की कोई कमी नहीं है।

Read Also: Counterfeit Currency Used In Drug business: नशे के कारोबार में हो रहा नकली नोटों का इस्तेमाल

हरियाणा के समुचित विकास में पंचायतों की अहम भूमिका Make city like development in villages

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा हरियाणा के समुचित विकास में पंचायतों की अहम भूमिका होती है। इस दिशा में सरकार द्वारा शिक्षित एवं महिलाओं की पचास प्रतिशत भागीदारी वाली पंचायतों का प्रावधान करना महत्वपूर्ण निर्णय है। इससे महिला सहशक्तिकरण के साथ गांवों के संतुलित विकास को भी दिशा मिलेगी।

उन्होंने इस मौके पर लोगों की समस्याएं भी सुनी और अधिकारियों को नियमनुसार यथासंभव समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यकतार्ओं को आहवान किया कि वे भी सरकारी की योजनाओं बारे जनसाधारण में प्रचार करें और लोगों को सरकारी कार्यक्रमों का फायदा लेने के लिए प्रेरित करें। इस मौके पर नगराधीश अमित कुमार, डीएसपी धर्मबीर खर्ब, जेजेपी के जिला अध्यक्ष कृष्ण राठी मौजूद रहे।

Read Also: Covid and Omicron Positive Transgender: निरंतर हमलावर है ओमिक्रॉन, कोरोना की चपेट में ट्रांसजेंडर भी

डिप्टी सीएम, बिजली मंत्री और महिला बाल विकास मंत्री ने जताया शोक Make city like development in villages

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा के पिता के निधन पर शोक वक्त करने उनके पैतृक गांव खरकरामजी स्थित हैचरी फार्म पर पहुंचे। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि स्व. ढाण्डा अग्रणी, सामाजिक विभूतियों में शुमार व्यक्तित्व थे। उन्होंने हमेशा आपसी भाईचारा एवं सामाजिक सोहार्द के लिए कार्य किया।

Read Also: 36 Lakh Ponds Will be Developed: 36 लाख की लागत से तालाब होंगे मॉडल पोंड के रूप में विकसित

वह ग्रामीण पृष्ठ भूमि से जुड़े व्यक्ति थे और वे हमेशा गांव, देहात में आम लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए पैरवी करते रहते थे। वहीं महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री कमलेश ढांडा, बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने भी जुलाना हलका से विधायक अमरजीत ढांडा के पिता स्व. धर्मपाल ढांडा के आकस्मिक निधन पर शोक जताया और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्राथर्ना की। उपमुख्यमंत्री के साथ विधायक महिपाल ढांडा ने स्व. ढांडा के चित्र पर पुष्प अर्पित किए और दिवंगत आत्म की शांति के लिए प्रार्थना की।

READ ALSO : परिवार बोला- कोरोना को भी गीत सुना देंगी स्वर कोकिला : Lata Mageshkar Updates

Read Also: अब ठीक हैं लता मंगेशकर, डॉक्टरों ने जारी किया हेल्थ अपडेट Lata Mangeshkar Health Update

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular