Homeराज्यउत्तर प्रदेशपत्नी से झगड़े के बाद 32 दिन से ताड़ के पेड़ पर...

पत्नी से झगड़े के बाद 32 दिन से ताड़ के पेड़ पर चढ़े युवक को आखिरकार पुलिस ने जबर्दस्ती उतारा

आज समाज डिजिटल, उत्तर प्रदेश के मऊ जिला : 

मऊ जिले के एक गांव में पत्नी से झगड़े के बाद पिछले 32 दिनों से ताड़ के पेड़ पर रह रहे युवक को रविवार को पुलिस ने नीचे उतार दिया। करीब 75 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस को यह कामयाबी मिली है। रविवार को मौके पर पहुंचे अधिकारियों और पुलिस ने तीन घंटे तक घेराबंदी कर युवक को बिछाए जाल पर कूदाकर नीचे उतारा। उसके नीचे उतरते ही पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेज दिया।

इससे पहले शनिवार को भी पुलिस की टीम दिन भर युवक को नीचे उतारने में लगी रही। आठ घंटे की मशक्कत के बाद भी पुलिस-प्रशासन को सफलता नहीं मिली। कोपागंज थाना क्षेत्र की ग्राम सभा बसरथपुर की दलित बस्ती निवासी रामप्रवेश राम 42 के है, जो ताड़ के पेड़ से ताड़ी निकालने का काम करता है।

पूरा गांव था परेशान

32 दिन पहले किसी बात को लेकर पत्नी से हुए झगड़े के बाद वह परिवार छोड़कर एक ताड़ के पेड़ पर रहने लगा। खाना-पीना और नहाना भी पेड़ पर ही शुरू हो गया था। हर दिन युवक को समझाने और पेड़ से नीचे उतारने का हर संभव प्रयास किया गया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। पति के पेड़ पर रहने के कारण पत्नी को घर चलाने में परेशानी होने लगी। इधर, रामप्रवेश की इस हरकत से पूरा गांव परेशान हो गया। ताड़ के पेड़ की ऊंचाई इतनी थी कि वहां से आसपास के घरों के आंगन साफ ​​दिखाई दे रहे थे, जिससे घर में रहने वाली महिलाओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। इन सब बातों से परेशान होकर पत्नी और गांव वालों ने पुलिस से संपर्क किया। शुक्रवार से पुलिस ने रामप्रवेश को ताड़ के पेड़ से उतारना शुरू कर दिया। लाख कोशिशों के बाद भी शनिवार शाम तक पुलिस को सफलता नहीं मिली।

ताड़ के पेड़ के पास जुटी भीड़

रविवार सुबह एसडीएम हेमंत चौधरी, क्षेत्राधिकारी घोसी उमाशंकर उत्तम और थानाध्यक्ष अमित कुमार मिश्रा भारी पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंचे। देखते ही देखते मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। दो घंटे तक काफी समझाने बुझाने के बाद भी रामप्रवेश ताड़ के पेड़ से नहीं उतरा। इस पर अधिकारियों ने ताड़ के पेड़ पर चढ़ने वाले चार युवकों को बुलाया।

चार युवकों ने रामप्रवेश को पेड़ से दिया धक्का

चारों युवक ताड़ के पेड़ पर चढ़े और राम प्रवेश को नीचे बिछे जाल पर धका दे दिया। जाल पर गिरते ही पुलिस ने राम प्रवेश को हिरासत में ले लिया। मेडिकल जांच के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोपागंज भेजा गया। इस बाबत क्षेत्राधिकारी उमाशंकर उत्तम का कहना था राम प्रवेश की मेडिकल परीक्षण के बाद जो रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर आगे कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें : हरियाणा के कैथल में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ, जिसमे दो लोगो की मौत हो गई है

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular