Homeराज्यपंजाबसभी रोटेरियंस को पढ़ाया रोटरी के जनसेवा मिशन का पाठ

सभी रोटेरियंस को पढ़ाया रोटरी के जनसेवा मिशन का पाठ

जगदीश, Nawanshahr News : रोटरी क्लब इंटरनेशनल 3070 के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डा.यूएस घई ने बंगा रोटरी क्लब के एक वर्ष के कार्य की समीक्षा की। उन्होंने रोटरी क्लब के मिशन पर चलते और रोटरी क्लब के कार्यप्रणाली को सराहा। भविष्य में इससे बेहतर कार्य करने के लिए रोटेरियन्स को प्रेरणा दी।

ये भी पढ़ें : डीसी ने सुनी 12 लोगों की समस्याएं

नई जिंदगी नई आशा रहेगा थीम

जिला गवर्नर डॉ. यूएस घई ने कहा बंगा क्लब के जिस जिले का हिस्सा है, उस जिले में पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, जम्मू कश्मीर और लद्दाख आते हैं। उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब के नए वर्ष का थीम है नई जिंदगी नई आशा। उन्होंने कहा कि रोटरी इंटरनेशनल बच्चों को संस्कार सेवा भावना और कैरियर के लिए अपनी प्रतिभा उजागर करने के लिए प्रेरणा स्रोत कैंप लगाकर जानकारी मुहैया कराता है। बच्चों को परिवारों को आर्थिक मदद प्रदान करता है। सर्जरीकल और हेल्थ के कैंप लगाकर लोगों को जीवन की नई आस दिखाता है।

जम्मू कश्मीर में भी दी गई स्वास्थ्य सेवाएं

Text Of Rotary's Public Service Mission
Text Of Rotary’s Public Service Mission

उन्होंने कहा कि रोटरी इंटरनेशनल चैप्टर के नॉर्थ इंडिया जिले की ओर से 150 प्लास्टिक सर्जरी 26 लोगों की जम्मू कश्मीर में सर्जरीज के कैंप और हेल्थ अवेयरनेस की सेवा दी गई। पंजाब के आदमपुर में आर्टिफिशल अंग प्रदान किए जा रहे हैं, होशियारपुर का रोटरी क्लब मिडटाउन कोर्निया रिप्लेस करके आंखों की रोशनी बढ़ा रहा है। जालंधर में दंत रोटरी क्लब की ओर से मैडिसन तथा सर्जरी के कैंप चल रहे। बंगा का रोटरी क्लब पर्यावरण, एग्रो, जरुरतमंदों की मदद करने के साथ-साथ स्कूलों कालेजों में अवेयरनेस पेड़ लगाने जैसी योजनाओं पर काम करके जिले में विलक्षण स्थान रखा है।

21 हजार रुपये की आर्थिक सहायता की

Text Of Rotary's Public Service Mission
Text Of Rotary’s Public Service Mission

इस मौके पर रोटरी क्लब बंगा की ओर से गांव लादियां के जरूरतमंद व्यक्ति परमजीत सिंह को 21000 रुपये की आर्थिक मदद प्रदान की गई। इस मौके पर रोटरी क्लब की ओर से जिला गवर्नर डॉ . यूएस घई को सम्मानित भी किया गया ।इस मौके पर प्रधान दिलबाग सिंह बागी, सचिव भुवेश कुमार, मनधीर सिंह चट्ठा, राज कुमार, प्रवीण कुमार, डॉ गुरजंट सिंह, शरणजीत सिंह, डॉ प्रीतपाल सिंह, डॉ जसदीप सिंह बेदी, डॉ रवींद्र खजूरिया मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : दुनिया में अभी भी इमानदारी जिंदा है: सिक्योरिटी विभाग के प्रोफेसर इंचार्ज डॉ संजय जोहर

ये भी पढ़ें : नवांशहर बस अड्डे से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए वॉल्वो सरकारी बस हुई रवाना

ये भी पढ़ें : रोहतक पुलिस का महम में फ्लैग मार्च

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular