Homeराज्यपंजाबपंजाब में सीएम को झटका! भाई धालीवाल भाजपा में : Shock To...

पंजाब में सीएम को झटका! भाई धालीवाल भाजपा में : Shock To CM In Punjab

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:
Shock To CM In Punjab : पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के करीबी रिश्तेदार या यूं कहें कि भाई जसविंदर सिंह धालीवाल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। उन्होंने चंडीगढ़ में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की मौजूदगी में भाजपा का कमल थामा। पंजाब में भी दलबदल का दौर शुरू हो गया है। हाल ही में शिरोमणि अकाली दल के कई नेता भाजपा में शामिल हुए थे। पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी का दिन तय है।

Also Read : Seminar Organised भ्रूण हत्या, ट्रैफिक व सामाजिक बुराइयों विषय पर सेमिनार का आयोजन

पहले इन्होंने थामा था दामन Shock To CM In Punjab

मंगलवार को ही विधायक अरविंद खन्ना, शिअद नेता गुरदीप सिंह गोशा और धर्मवीर सारिन ने भाजपा का दामन थामा था। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने राष्ट्रीय राजधानी स्थित पार्टी कार्यालय में इन नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इससे पहले शिअद नेता गुरतेज सिंह गुंधियाना, कमल बख्शी, मधुमीत, जगदीप सिंह धालीवाल, राजदेव खालसी और पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोंगिया ने भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

एक ही चरण में होंगे सभी चुनाव Shock To CM In Punjab

पंजाब विधानसभा का कार्यकाल मार्च में समाप्त हो रहा है। वहीं, राज्य में एक ही चरण में चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग की तरफ से शनिवार को घोषित किए गए कार्यक्रम के अनुसार, 10 मार्च को मतगणना होगी। साल 2017 में चुनाव में कांग्रेस ने 77 सीटों के साथ सरकार बनाई थी। वहीं, भाजपा के खाते में केवल 3 और शिअद को 15 सीटें ही आई थी।

मतदान की तारीख भी बदली गई Shock To CM In Punjab

बसपा की पंजाब इकाई के अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने निर्वाचन आयोग से आग्रह किया है कि गुरु रविदास जयंती के मद्देनजर राज्य में चुनाव की तिथि में बदलाव किया जाए।गढ़ी ने एक बयान में कहा कि 16 फरवरी को गुरु रविदास की 645वीं जयंती मनाई जाएगी और हर साल की तरह गुरु के हजारों अनुयायी 13-14 फरवरी को पंजाब से विशेषकर दोआबा क्षेत्र से, विशेष ट्रेनों के जरिये गुरु के जन्मस्थान गोवर्धनपुर जाएंगे जो वाराणसी (बनारस) में स्थित है। गढ़ी ने कहा कि इससे वे मतदान नहीं कर पाएंगे इसलिए मतदान की तारीख को 14 फरवरी से बदलकर 20 फरवरी कर देना चाहिए।

Shock To CM In Punjab

ALSO READ : तेज दौड़ में बरनाला का आकाश अखिल भारतीय यूनिवर्सिटी चैंपियन : Champion Of Barnala In Fast Running

Also Read : वोट बैंक के लिए सरकार को याद आया अग्रवाल भाईचारा : Aggarwal Brotherhood Remembered For Vote Bank

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments