Homeराज्यपंजाबवोट बैंक के लिए सरकार को याद आया अग्रवाल भाईचारा : Aggarwal...

वोट बैंक के लिए सरकार को याद आया अग्रवाल भाईचारा : Aggarwal Brotherhood Remembered For Vote Bank

अखिलेश बंसल, बरनाला:
Aggarwal Brotherhood Remembered For Vote Bank : पंजाब में कांग्रेस पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने को लेकर हर पहलू को केंद्रित कर रही है। मुख्यमंत्री चन्नी से पहले कभी किसी ने मंत्री ने अग्रवाल भाईचारे को प्रमुखता नहीं दी। भले ही चन्नी ने कुर्सी संभालते ही गत सभी सरकारों की तरह सर्वप्रथम एससीबीसी को क्लिक किया, लेकिन समझ आने पर ब्राह्मण समाज और अग्रवाल भाईचारे को भी अपने वोट बैंक की मजबूती में शामिल किया।

ALSO READ : Shiv Sena Bal Thackeray : शिव सेना बाल ठाकरे के वरिष्ठ नेताओं का दो दिवसीय लुधियाना दौरा सफलतापूर्वक संपन्न

महाराजा अग्रसेन के नाम पर सड़कों का नाम Aggarwal Brotherhood Remembered For Vote Bank

कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला ने सरकार से स्वीकृति लेकर जिला संगरूर की सीमा के शहर भवानीगढ़ से हरियाणा तक 87.05 किलोमीटर लंबी सड़क भवानीगढ़-सुनाम-भिखी-बुढलाडा-बोहा रोड का नाम महाराजा अग्रसेन जी महाराज के नाम पर रखा है। इसके साथ ही पंजाब के लोक निर्माण मंत्री विजय इंदर सिंगला ने हरियाणा के मुख्यमंत्री से भी की अपील की है कि अग्रोहा धाम की बाकी सड़कों का नाम बदल महाराजा अग्रसेन के नाम पर रखा जाए।

अब महाराज अग्रसेन का गुणगान Aggarwal Brotherhood Remembered For Vote Bank

सिंगला ने कहा कि महाराजा अग्रसेन को प्राचीन काल में उत्तर भारत में समाज के दलित वर्गों की बेहतरी और व्यापार और वाणिज्य को बढ़ावा देने के लिए उनकी प्रतिबद्धता के लिए याद किया जाता था। उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान समय में अग्रवाल/बनिया समुदाय को महाराजा अग्रसेन का वंशज माना जाता है और समुदाय की 17 जनजातियों का नाम महाराजा अग्रसेन के पुत्रों के नाम पर रखा गया था।

अब प्रदेश की जनता को जोड़ने का प्रयास Aggarwal Brotherhood Remembered For Vote Bank

सिंगला ने कहा कि इन विकास कार्यों के अलावा, पंजाब सरकार ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के गतिशील नेतृत्व में कुछ ही महीनों में राज्य के समग्र विकास को सुनिश्चित किया है और पीडब्ल्यूडी बेहतर सड़क प्रदान करने के लिए अथक प्रयास कर रहा है। प्रदेश की जनता को जोड़ने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पंजाब में कई परियोजनाओं को पूरा किया गया है और सड़कों की गुणवत्ता और अन्य परियोजनाओं को भी सुनिश्चित किया जा रहा है।

Aggarwal Brotherhood Remembered For Vote Bank

ALSO READ : तेज दौड़ में बरनाला का आकाश अखिल भारतीय यूनिवर्सिटी चैंपियन : Champion Of Barnala In Fast Running

Also Read : Seminar Organised भ्रूण हत्या, ट्रैफिक व सामाजिक बुराइयों विषय पर सेमिनार का आयोजन

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments