Homeराज्यपंजाबविकास के मामले में मान सरकार का बादल और बाजवा को चैलेंज

विकास के मामले में मान सरकार का बादल और बाजवा को चैलेंज

आज समाज डिजिटल, जालंधर:
मान सरकार के पंजाब में 6 महीने हो चुके हैं। अकाली दल और भाजपा की ओर से उनके कामों पर कई सवाल उठाए गए। इस सवालों के जवाब में आम आदमी पार्टी के मालविंदर कंग ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार ने पिछले 6 महीनों में रोजगार देने, करप्शन को खत्म करने, खेलों को बढ़ावा देने, स्वास्थ्य सुविधाएं देने, किसानों की बकाया राशि का भुगतान संबंधी अपने कई वादों को पूरा किया है।

स्वास्थ्य के क्षेत्र में उठाए ये कदम

सरकार ने हर सेक्टर में बड़े कदम उठाए हैं। पिछले 6 महीनों के कार्यकाल दौरान उन्होंने कई वादे पूरे किए हैं। खेलों के सेक्टर में भी उनकी सरकार ने बड़े कदम उठाए हैं। उन्होंने स्पोर्ट स्कॉलरशिप शुरू की। खिलाड़ियों के लिए और उनके प्रोत्साहन के लिए कई फैसले लिए। इसके अलावा पंजाब रोडवेज को बेहतर किया। दिल्ली एयरपोर्ट तक आने-जाने के लिए रोडवेज बसें शुरू की गईं। पंजाब केसरी को जानकारी देते मालविंदर कंग ने बताया कि उन्होंने किसानों के हितों के लिए भी कई अहम कदम उठाए। कई सालों से गन्ना किसानों की पेमेंट नहीं हुई थी उनका बकाया दिया गया। मूंगी की फसल पर पहली बार एम.एस.पी. दी गई। धान की सीधी बिजाई के लिए 1500 रुपए प्रति एकड़ दिए गए। उन्होंने विरोधी पार्टियों को जवाब देते बताया कि उनकी सरकार ने बढ़िया बुनियादी स्वास्थ्य सहूलियतें दी। राज्य में 100 आम आदमी क्लीनिक खोले गए ताकि लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जा सकें।

बेरोजगारी और करप्शन को खत्म करने में लिए कई अहम फैसले

इसके अलावा उनकी सरकार ने बेरोजगारी को खत्म करने में भी कई प्रयास किए। उनकी सरकार द्वारा 6 महीनों में 20 हजार नौकरियां दीं गईं। इसके अलावा 9 हजार कच्चे मुलाजिमों को पक्का किया गया। उन्होंने भाजपा से सवाल पूछते कहा कि जो देश में इतनी बेरोजगारी बढ़ी है उसके लिए कौन जिम्मेदार है। आखिर भाजपा बेरोजगारी को लेकर सवाल उनकी पार्टी से किस मुंह से पूछ रही है। करप्शन के मामले पर बोलते हुए मालविंदर कंग ने कहा कि रसूखदारों ने जो पंचायती जमीनों पर कब्जे कर रखे थे उन्हें हटवाया गया। करप्शन करने वाले 200 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

माइनिंग माफिया और अपराध को रोकने में भूमिका

इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस और अकाली दल पर निशाना साधते कहा कि उनके राज में माइनिंग माफिया को बढ़ावा मिला। लेकिन मान सरकार के राज में ट्रांसपोर्ट माफिया खत्म किया जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भांजे को माइनिंग मामले में गिरफ्तार किया गया। वहीं सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में उन्होंने पंजाब केसरी को जानकारी देते बताया कि कत्ल के सारे आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 2 शूटरों का एनकाउंटर भी किया गया। ए.जी.टी.एफ. ने 300 से ज्यादा गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि मान सरकार के राज में गैंगस्टरों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। जो भी अपराध करेगा उसे कड़ी सजा मिलेगी।

ये भी पढ़ें : करनाल सवालों के घेरे में फर्जी BPL कार्ड घोटाले की जांच

ये भी पढ़ें : मसूर की दाल से करें फेशियल, चेहरे की लटकती त्वचा में आएगा कसाव, हर कोई पूछेगा खूबसूरती का राज़

ये भी पढ़ें : आईबी (पीजी) कॉलेज में हिंदी पखवाडे के तहत कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन

ये भी पढ़ें : सेवा पखवाड़े के रूप में मनाया जाएगा पीएम का जन्मदिन : भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष निश्चल चौधरी

ये भी पढ़ें : हरियाणा पुलिस अकादमी में छत से गिरकर जवान की मौत

 Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular