Homeलाइफस्टाइलमसूर की दाल से करें फेशियल, चेहरे की लटकती त्वचा में आएगा...

मसूर की दाल से करें फेशियल, चेहरे की लटकती त्वचा में आएगा कसाव, हर कोई पूछेगा खूबसूरती का राज़

आज समाज डिजिटल, अंबाला :
दालें सेहत के लिए फायदेमंद होने के साथ -साथ स्किन के लिए भी लाभकारी होती है। कई बार हम अच्‍छी तरह से अपने स्किन का केयर नहीं कर पाते। जिस कारण से चेहरे पर डेड स्किन जमा होने लगते हैं अगर आप चेहरे की त्वचा पर होने वाली फाइन लाइंस और टैनिंग जैसी समस्याओ से परेशान रहती हैं। तो मसूर की दाल को चेहरे पर लगाएं। आज हम आपको बताते हैं कि चेहरे पर आप किस तरह मसूर दाल का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। यह स्किन सेल्‍स को हेल्‍दी रहने में मदद करता है। तो आइए जानते हैं इसके इस्‍तेमाल का तरीका।

मसूर दाल से इस तरह करें फेशियल

Facial With Lentils
Facial With Lentils

मसूर की दाल को पाउडर बनाकर रख लें। इस पाउडर को कच्चे दूध में मिलाकर चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे के लिए छोड़ दें। फिर पानी से चेहरा धो लें। अगर आप इस तरह से मसूर की दाल को लगाएंगे तो जल्दी त्वचा की ड्राईनेस और डलनेस खत्म हो जाएगी।और साथ ही त्वचा को रिलैक्स करने और निखार लाने के लिए मसूर की दाल में हल्दी और गुलाबजल मिलाकर चेहरे पर लगाएं। फिर करीब 15 -20 मिनट बाद फेस को साफ कर लें। इससे चेहरे पर बेहद खूबसूरत निखार आएगा ।

चेहरे की लटकती त्वचा में कसाव

चेहरे के डेड स्किन को साफ करना बेहद जरूरी है। कई बार मुंहासे और एक्ने की वजह से पोर्स खुल जाते हैं और देखने में भद्दे लगते हैं। इन खुले पोर्स के साथ ही समय से पहले त्वचा ढीली होने लगती है। मसूर की दाल के पाउडर को शहद में मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को करीब 20 मिनट तक चेहरे और गर्दन पर लगाकर छोड़ दें। फिर पानी से चेहरा साफ कर लें। सप्ताह में दो बार इस फेस पैक को लगाने से कुछ ही दिनों में त्वचा में कसाव दिखने लगेगा। डेड स्किन रिमूव होगी और चेहरे पर निखार मिलेगा।

ये भी पढ़ें : शिक्षा एवं वन मंत्री कंवरपाल ने जिला बार एसोसिएशन को दिए 11 लाख रुपये

ये भी पढ़ें : जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 9 के लिए आवेदन आमंत्रित

ये भी पढ़ें : देशबंधु गुप्ता कॉलेज में विश्व ओजोन दिवस पर पौधारोपण

ये भी पढ़ें : एसडीएम वीरेंद्र ढुल ने किया मिड डे मील चेक

ये भी पढ़ें : करनाल सवालों के घेरे में फर्जी BPL कार्ड घोटाले की जांच

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular