Homeहरियाणाकरनालहरियाणा पुलिस अकादमी में छत से गिरकर जवान की मौत

हरियाणा पुलिस अकादमी में छत से गिरकर जवान की मौत

इशिका ठाकुर, करनाल:
मामला शुक्रवार की देर रात का है। भिवानी निवासी पुलिस जवान मुकेश एकेडमी में हेड कांस्टेबल के प्रोमोशन के लिए लेयर कोर्स की ट्रेनिंग ले रहा था। अन्य साथी पुलिस जवानों के अनुसार ट्रेनिंग कोर्स के दौरान पिता की मौत के बाद मुकेश को दोबारा छुट्टी नहीं दी गई। इसकी वजह से मुकेश परेशान रहता था और माना जा रहा है कि इसी वजह से मुकेश की डिप्रेशन के बाद छत के नीचे गिरने से मौत हुई हो ।

अधिकारियों पर लगाया आरोप

मधुबन पुलिस एकेडमी के सीनियर अधिकारी अरुण नेहरा की माने तो मुकेश रात को फोन पर बात कर रहा था और इसी दौरान वह छत से गिरा। घायल अवस्था में जवान मुकेश को बीती रात पहले करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां से उसे गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया और वहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। जवान की मौत की खबर सुनते ही अन्य जवानों ने अकेडमी के सिस्टम पर अपना गुस्सा निकाला। जवानों ने कहा कि ट्रेनिंग के दौरान उन्हें परेशान किया जाता है। जवान हर समय मानसिक तनाव से गुजरते हैं। इसके चलते उनका एक साथी उनके बीच नहीं रहा।

हंगामें के बाद जवानों को किया शांत

Jawan Dies After Falling From Roof at Haryana Police Academy
Jawan Dies After Falling From Roof at Haryana Police Academy

काफी देर तक हंगामा करने के बाद डीआईजी अरूण नेहरा ने जवानों से बातचीत कर उन्हें शांत किया और उन्हें आश्वासन भी दिया। अरूण नेहरा ने कहा कि रात को मुकेश फोन पर बात कर रहा था, बात करते समय अचानक वह छत से नीचे गिर गया। जिससे पुलिस द्वारा उसे कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भिजवाया गया। जहां पर डॉक्टरों द्वारा उसे मेदांता अस्पताल में रैफर कर दिया गया। सर पर ज्यादा चोटे होने के करण उसकी अस्पताल में मौत हो गई। वहीं उन्होंने जवान को घर पर जरूररी काम होने पर छुट्टी न देने आरोप के बारे में कहा कि ऐसा नहीं है। जिस भी जवान को छुट्टी चाहिए होती है उसे छुट्टी दी जाती है। अगर निचे के अफसर जवानों को छुट्टी नहीं देते तो वह हमसे आकर मिल सकते है। अब तक कोई भी जवान छुट्टी के संबध में मुझसे आकर नहीं मिला है। वहीं अगर निचे वाले अफसर जवानों को छुट्टी नहीं देते वह खुद इसकी जांच करेगें।

ये भी पढ़ें : एसडीएम वीरेंद्र ढुल ने किया मिड डे मील चेक

ये भी पढ़ें : करनाल सवालों के घेरे में फर्जी BPL कार्ड घोटाले की जांच

ये भी पढ़ें : मसूर की दाल से करें फेशियल, चेहरे की लटकती त्वचा में आएगा कसाव, हर कोई पूछेगा खूबसूरती का राज़

ये भी पढ़ें : आईबी (पीजी) कॉलेज में हिंदी पखवाडे के तहत कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन

ये भी पढ़ें : सेवा पखवाड़े के रूप में मनाया जाएगा पीएम का जन्मदिन : भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष निश्चल चौधरी

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular