Homeराज्यहिमाचल प्रदेशछत्तीसगढ़ के बिलासपुर में मंदिर से भगवान गरुड़ की मूर्ति तोड़कर ले...

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में मंदिर से भगवान गरुड़ की मूर्ति तोड़कर ले गए चोर, मंदिर के पुजारी को जमकर पीटा

आज समाज डिजिटल Chhattisgarh News :

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के मस्तूरी थाना क्षेत्र के ग्राम इटवा पाली के एक मंदिर से गरुड़ गणेश की ग्रेनाइट की दुर्लभ मूर्ति चोर तोड़कर ले गए हैं। मंदिर के पुजारी की हाथ-पैर बांध उनकी पिटाई की।

गरुड़ गणेश की मूर्ति चोर तोड़कर ले गए

बिलासपुर में ऐतिहासिक और दुर्लभ गरुड़ गणेश की ग्रेनाइट मूर्ति को एक बार फिर चोरों ने निशाना बनाया। वीरवार की दरम्यानी रात को मंदिर के पुजारी के चोरों ने हाथ-पैर बांध उनकी पिटाई की और मूर्ति चोरी कर भाग निकले। चोरी की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। ये घटना मस्तूरी थाना क्षेत्र से करीब 10 किलोमीटर दूर ग्राम इटवा पाली की है। यहां 10वीं और 11वीं सदी की प्राचीन गरुड़ गणेश की ग्रेनाइट की मूर्ति है।

मंदिर की देखरेख करने वाला सेवक महेश केवट गुरुवार की रात मंदिर में ही सो रहा था, तभी चार बदमाश मंदिर परिसर में पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने महेश हाथ-पैर को बांध कर, मुंह में टेप चिपका दी। इसके बाद चाबी मांगी लेकिन पुजारी के नहीं देने पर उनकी पिटाई कर दी। बाद में किसी तरह चाबी को हासिल कर मंदिर में स्थापित मूर्ति को औजार के सहारे निकालने लगे। मूर्ति को उखाड़ने की कोशिश में नाकाम हुए तो मूर्ति को तोड़कर ले गए।

थाना प्रभारी ने बताया कि पुजारी ने सुबह तक किसी तरह खुद को बंधनमुक्त किया और ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। बाद में पुलिस को भी इसकी जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि जिले के सभी आने-जाने वाले रास्तों पर नाकाबंदी कर चुराई गई प्रतिमा और आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें : सेब व्यापारी को लूटकर भागी थी महिलाएं, गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : नशे में धुत पति ने पेट्रोल छिड़क पत्नी और दोनों बच्चों को मारने की नीयत से घर में लगाई आग

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular