Homeराज्यचण्डीगढ़10 फीट तक खिसक रहा घर, देने पड़ेंगे 40 लाख

10 फीट तक खिसक रहा घर, देने पड़ेंगे 40 लाख

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:

10 फीट रोज खिसक रहा ये घर 500 फीट की दूरी पर रुकेगा। इतनी दूरी तय कराने के लिए 40 लाख रुपये का खर्च आएगा। ये सब बातें हम सभी के लिए एक सपने जैसी हैं। ऐसा वाकया पेश आ रहा है पंजाब के संगरूर जिले में। यहां एक किसान का एक करोड़ रुपये का ड्रीम हाउस दूसरी जगह पर शिफ्ट किया जा रहा है। इसकी चर्चा सोशल में खूब हो रही है।

खेतों में घर के साथ फैक्ट्री भी

संगरूर के रोशनवाला गांव में भारत माला प्रोजेक्ट के तहत दिल्ली-कटरा जम्मू एक्सप्रेस-वे हाईवे बनाया जा रहा है। इसी रास्ते में गांव के किसान सुखविंदर सिंह की ढाई एकड़ जमीन इस हाईवे के निर्माण में बाधा बन रही है। इस वजह से इस कोठी को 40 लाख रुपये में 500 फीट दूर शिफ्ट किया जा रहा है। दरअसल उन्होंने अपने खेत में ही अपना घर बनाया था और इसके साथ उन्होंने गेहूं और धान के बीज के लिए एक छोटी सी फैक्ट्री को भी स्थापित किया है, जिससे कि वह खेती के साथ-साथ बिजनेस भी कर सके।

2019 में बना था ये आलीशान महल

सुखविंदर सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी मेहनत की कमाई के सवा करोड़ रुपये इस घर पर लगाए थे। 2017 में उन्होंने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को बनवाना शुरू किया था, 2019 में उनका आलीशान महल बनकर तैयार हो गया था। सुखविंदर ने आगे कहा कि सरकार उन्हें इस घर के बनने का पूरा खर्च दे रही थी पर उस जमाने के हिसाब से देखा जाए तो वो रकम और भी ज्यादा होनी होनी चाहिए। नया घर इतनी जल्दी बनकर नहीं तैयार होगा, बल्कि घर शिफ्ट का काम तो कुछ महीनों में ही खत्म हो जाएगा।

ये भी पढ़ें : अंबाला में एक ही परिवार के 6 सदस्यों की मौत, घर में पड़े मिले शव

ये भी पढ़ें : नशे में धुत पति ने पेट्रोल छिड़क पत्नी और दोनों बच्चों को मारने की नीयत से घर में लगाई आग

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular