Homeहरियाणायमुनानगरपीएमएवाई से देश के करोड़ों परिवारों का पक्के आवास का सपना हुआ...

पीएमएवाई से देश के करोड़ों परिवारों का पक्के आवास का सपना हुआ पूरा – मदन चौहान Prime Minister’s Housing Scheme

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

Prime Minister’s Housing Scheme: प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत चयनित लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र देने के लिए कन्हैया चौक के नजदीक स्थित नगर निगम कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Also Read : तेंदुआ की खालों की तस्करी करने वाला गिरफ्तार, 3 खालें बरामद One Arrested For Smuggling Leopard Skins

पक्का मकान बनाने को मेयर ने पीएमएवाई के 62 लाभार्थियों को दिए स्वीकृति पत्र ( Prime Minister’s Housing Scheme)

Prime Minister's Housing Scheme
Prime Minister’s Housing Scheme

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मेयर मदन चौहान, उप निगम आयुक्त अशोक कुमार व सीपीओ अनिल राणा ने पीएमएवाई शहरी के 62 लाभपात्रों को स्वीकृति पत्र व 15 स्ट्रीट वेंडर्स को आई कार्ड वितरित किए गए। पीएमएवाई के तहत जिन लाभपात्रों को स्वीकृति पत्र दिए गए, उन्हें योजना के तहत पक्का मकान बनाने को तीन किस्तों में 2.50 लाख रुपये की राशि प्रदान की जाएगी। इसके अलावा नगर निगम एरिया के कुल 1894 स्ट्रीट वेंडर्स के लाइसेंस व आई कार्ड वितरित किए जाएंगे। मेयर मदन चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के अंतिम व्यक्ति के उत्थान के लिए कार्य कर रहे है। उनके दिन में हर गरीब व अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के लिए चिंता है। उनका स्वप्न है कि इस देश के अंदर हर गरीब के सिर पर पक्की छत हो, उसका घर सुंदर बने।

योजना के तहत धन राशि लाभार्थियों के बैंक खाते में जाएगी ( Prime Minister’s Housing Scheme)

जिससे वह स्वाभिमान के साथ जीवन व्यतीत कर सके। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू की हुई है। उनकी इस योजना का लाभ उठाकर करोड़ों परिवारों ने अपने मकान बनाने का सपना पूरा किया है। इसी योजना के तहत आज 62 लाभार्थियों को मकान बनाने के लिए स्वीकृति पत्र जारी किए हैं। योजना के तहत लाभार्थी को एक लाख की पहली किस्त मकान की नींव रखे जाने के बाद, एक लाख की दूसरी किस्त मकान की दीवारें लेंटर तक पहुंचने पर लेंटर डालने के लिए और 50 हजार रुपये की तीसरी किस्त लेंटर डाले जाने के बाद दी जाएगी। यह राशि लाभार्थियों के बैंक खाते में जाएगी।

1894 स्ट्रीट वेंडर्स के बने लाइसेंस, 15 को बांटे आई कार्ड ( Prime Minister’s Housing Scheme)

इसके अलावा नगर निगम क्षेत्र में कुल 1894 स्ट्रीट वेंडर्स के लाइसेंस बनाए गए है। जिनमें से 15 वेंडर्स को आई कार्ड वितरित किए गए। स्ट्रीट वेंडर्स के लिए केंद्र सरकार ने पीएम स्वनिधि योजना शुरू की हुई है। इस योजना के तहत उन रेहड़ी व फड़ी वालों को रोजगार बढ़ाने के लिए 10 हजार रुपये का लोन दिया जा रहा है। मौके पर पार्षद संजीव कुमार, राकेश त्यागी, वेद पप्पी, टीपीई कमलवीर सिंह, एमआईएस कमलदीप सिंह, टीसीओ हेमलता शर्मा, एसएमआईडी शशि रानी, आशीष, असलम, मनीश ओबरॉय आदि मौजूद रहें।

Also Read : गौड़ कॉलेज विधार्थी ने आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी किक बॉक्सिंग में जीता सिल्वर मेडल Gaur College Student Won Silver Medal

Also Read : दृष्टिबाधित बच्चों को बल्ला-बाॅल भेंट Presenting Bat And Ball To Visually Impaired Children

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular