Homeराज्यपंजाबतेंदुआ की खालों की तस्करी करने वाला गिरफ्तार, 3 खालें बरामद One...

तेंदुआ की खालों की तस्करी करने वाला गिरफ्तार, 3 खालें बरामद One Arrested For Smuggling Leopard Skins

आज समाज डिजिटल लुधियाना:

One Arrested For Smuggling Leopard Skins: तेंदुआ की खालों की तस्करी करने के आरोप में थाना टिब्बा की पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया । पुलिस ने आरोपी से तेंदूए की 3 खालें व अन्य सामान बरामद किया है ।

Also Read : अंग्रेजी क्वीज प्रतियोगिता में नितिक्षा, कार्तिक और हिमांशी की टीम विलियम ब्लेक रही पहले स्थान पर : English Quiz Competition

आरोपी के खिलाफ वन विभाग के अधिकारी (One Arrested For Smuggling Leopard Skins)

आरोपी के खिलाफ वाईल्ड लाइफ प्रोटेकशन एक्ट की अलग अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है । आरोपी की पहचान पुलिस ने प्रेम बिहार कालोनी के रहने वाले संजीव कुमार के रूप में की है । आरोपेी को कोर्ट में पेश कर 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है । आरोपी के खिलाफ वन विभाग के अधिकारी शमिदर सिंह के बयान पर मामला दर्ज किया गया है । वन विभाग की टीम को सूचना मिली कि उक्त आरोपी तेंदूए की खाल की तस्करी कर रहा है और वह जम्मू कश्मीर से खालें लाकर दिल्ली सप्लाई करता है ।

रेड के दौरान आरोपी के घर से खालें बरामद की गई (One Arrested For Smuggling Leopard Skins)

सूचना के आधार पर वन विभाग की तरफ से टीम गठित की गई थी, जिसमें फारैस्टर प्रगट सिंह, वन गार्ड गुरेंदर सिंह व अनु बाला, प्रदीप कुमार इंस्पेक्टर वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो शामिल थे । टीम ने आरोपी की पहचान करने के बाद पुलिस को सूचित किया और पुलिस पार्टी को साथ लेकर आरोपी के घर पर रेड की । रेड के दौरान आरोपी के घर से खालें बरामद की है ।

आरोपी के जम्मू कश्मीर के बड़े तस्करों केसाथ संपर्क (One Arrested For Smuggling Leopard Skins)

शुरूआत जांच में पता चला है कि आरोपी के जम्मू कश्मीर के बड़े तस्करों केसाथ संपर्क है और दिल्ली में लेजाकर तस्करों को ही खालें सप्लाई करता है। इस बात को लेकर भी जांच की जा रही है कि आरोपी किसी अर्तराष्ट्रीय गिरोह के संपर्क में है या नहीं । अधिकारियों ने बताया कि रिमांड के दौरान आरोपी से कई अहम सुराग मिलने की संभावना है ।

Also Read : तहसीलदार के माध्यम से प्रधान सचिव को सौंपा ज्ञापन: Indian Labor Union

Also Read : गुरु नानक कालेज फॉर विमन के पॉलिटिकल साइंस विभाग की तरफ से करवाया गया पौधारोपण कार्यक्रम Awareness Seminar Organized Regarding Earth Day

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular