Homeहरियाणायमुनानगरमुख्यमंत्री राहत कोष से अब ऑनलाइन मिल सकेगी मदद : डीसी राहुल...

मुख्यमंत्री राहत कोष से अब ऑनलाइन मिल सकेगी मदद : डीसी राहुल हुड्डा

प्रभजीत सिंह लककी, यमुनानगर :
जरूरत के समय किसी की समय पर मदद ही उसकी असली सहायता है। समय पर प्रभावित परिवार एवं व्यक्ति को मदद मिल जाए तो उसे उभरने में मुश्किल नहीं होती है। इसी सोच को ध्यान में रखते हुए सरकार जल्द ही मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत मिलने वाली सहायता को ऑनलाईन करने जा रही है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री की अंत्योदय पर आधारित अनूठी पहल

इस बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त राहुल हुड्डा ने बताया कि प्रदेश सरकार अंत्योदय की भावना के साथ काम करते हुए जरूरतमंद लोगों की सहायता के प्रयासरत है। प्रदेश में गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए अहम कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने एक जनकल्याणकारी निर्णय लिया है, जिसके तहत जल्द ही मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत मिलने वाली सहायता के लिए ऑनलाईन आवेदन किए जा सकेंगे। इस योजना के ऑनलाइन होने से जरूरतमंद व्यक्ति जरूरी दस्तावेज के साथ नजदीकी सीएससी या अंत्योदय सरल केंद्रों पर आवदेन कर सकेंगे।

अंत्योदय सरल पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन करने का निर्णय

उन्होंने बताया कि अंत्योदय सरल पोर्टल के माध्मय से प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ लोगों को समयबद्घ तरीके से मिल रहा है। जरूरतमंद व्यक्ति तक मुख्यमंत्री राहत कोष योजना का जल्द एवं समयबद्घ तरीके से लाभ पहुंचाने के लिए इसे अंत्योदय सरल पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन करने का निर्णय लिया गया है। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद यह फार्म संबंधित जनप्रतिनिधि व जिला उपायुक्त के पास पहुंचेगा। इसके बाद यह आवेदन ऑनलाइन मोड में ही तहसीलदार व सिविल सर्जन से वैरिफिकेशन के बाद कमेटी के पास अंतिम निर्णय के लिए जाएगा और सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद आवेदनकर्ता को राशि जारी कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें : निगम की टीमों ने कई थोक विक्रेताओं व दुकानदारों पर की छापेमारी

ये भी पढ़ें : डेंगू ने अपने पांव पसारना शुरू कर दिया हैं, डेंगू के 7 पॉजिटिव मामले

ये भी पढ़ें : कुपोषण मुक्त भारत के सपने को साकार करने के लिए राष्ट्रीय पोषण माह अभियान को बनाएं जन आंदोलन

ये भी पढ़ें : पुलिस अधीक्षक ने दिया आमजन के लिए संदेश

ये भी पढ़ें : यूडी लैंड पर एफ आई आर दर्ज करवाने की आड़ में डीटीपी विभाग अपने भ्रष्ट अधिकारियों और अंसल मालिकों को बचाने मैं लगा –स्वामी

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular