Homeहरियाणायमुनानगरगन्ने के रेट को लेकर अहम बैठक, 15दिसंबर को यमुनानगर मे गन्ने...

गन्ने के रेट को लेकर अहम बैठक, 15दिसंबर को यमुनानगर मे गन्ने के आंदोलन का बजेगा शंखनाद :सुभाष गुर्जर

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :
भारतीय किसान यूनियन की बैठक रादौर जिला कार्यालय पर हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला संरक्षक जयपाल कांबोज चमरौडी ने की। बैठक में विशेष तौर पर बातचीत करते हुए जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर ने कहा की लगभग 15वर्ष पहले गन्ने के आंदोलन की शुरुआत संघर्ष की भूमि रादौर से शुरु हुई थी। सरकार का गन्ने का रेट की तरफ कोई ध्यान नहीं है। सरकार किसान को बर्बाद करने पर तुली हुई है। पूरे जिले में किसी पैक्स में खाद नहीं मिल रहा है। भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रतनमान द्वारा अभी 2दिन पहले गन्ने के आंदोलन को लेकर 12दिसंबर की तारीख रखी थी। किन्ही कारणों से 12 दिसंबर की तारीख आगे लेते हुए 15दिसंबर को यमुनानगर के डीसी कार्यालय पर एक बहुत बड़ा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

सुभाष गुर्जर ने कहा कि यह आंदोलन उतरी हरियाणा का आंदोलन होगा। आज किसान आर्थिक रूप से बिल्कुल टूट चुका है। सरकार को किसान की चिंता नहीं है और किसानों की झुठी वाहवाही लूट रही है। प्रदेश का मुख्यमंत्री कहता है कि पूरे देश में गन्ने का सबसे रेट ज्यादा होगा,लेकिन शुगर मिल चले हुए एक महीना हो गया। लेकिन आज तक गन्ने का कोई रेट घोषित नहीं हुआ। उन्होंने सभी जिला के भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों से कमर कसने के लिए तैयार रहने को कहा है। उन्होंने सभी किसानों से अपील करते हुए कहा कि15दिसंबर को गन्ने के रेट को लेकर अपने ट्रैक्टर मोटरसाइकिलो और कारों में ज्यादा से ज्यादा संख्या में जगाधरी की अनाज मंडी में पहुंचे और इस तानाशाही अहंकारी सरकार को अपनी एकता का परिचय दें।

बिजली विभाग के अधिकार सावधान रहें

सुभाष गुर्जर ने बिजली विभाग को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि विभाग के अधिकारी किसान मजदूरों के बिजली मीटर उतारकर उनको परेशान कर रहे है। उन्होंने कहा कि गत 31 दिसंबर तक बिलो की सरचार्ज की माफी से पहले किसान और मजदूर का मीटर ना उतारे। यदि बिजली विभाग के अधिकारियों ने किसी गांव में मीटर उतारने की कोशिश की तो किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगा। पूरी टीम को बंधक बना लिया जाएगा। उन्होंने सभी किसानों से सतर्क रहने को कहा जहां भी बिजली विभाग की टीम पहुंचे तुरंत भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों से तुरंत संपर्क करें। मौके पर जयपाल चमरौडी संरक्षक,दलबीर कैल किसान नेता,स.रविंदर पाल जिला महासचिव,विनोद डांगी सचिव,अशोक डांगी प्रधान रादौर,साहिल सेतिया उपाध्यक्ष रादौर,करण चानना मीडिया प्रभारी मदनलाल काजंनु,सुभाष चमरौडी,विनोद प्रधान काजनु,राजबीर नागल धर्मवीर अमलोहा,पवन गोयल दामला आदि किसान मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : हकेवि में विज्ञान और अनुसंधान के परिप्रेक्ष्य में नैतिकता पर विशेषज्ञ व्याख्यान आयोजित

ये भी पढ़ें : घर में घुसकर तोड़ फोड़ करने, पैसे छीनने और हवाई फायर करने के मामले में गिरफ्तार

ये भी पढ़ें :  IPL 2023 Retention List : जानिए किस टीम से कौन सा खिलाड़ी हुआ बाहर

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular