Homeहरियाणायमुनानगरएचटैट परीक्षा 3 व 4 दिसम्बर को, 12 परीक्षा केन्द्रों पर देंगे...

एचटैट परीक्षा 3 व 4 दिसम्बर को, 12 परीक्षा केन्द्रों पर देंगे करीब 7500 परीक्षार्थी परीक्षा : डीसी राहुल हुड्डा

  • डीसी ने परीक्षा को नकल रहित व शांतिपूर्ण आयोजित करने के लिए बैठक में दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

डीसी राहुल हुड्डा ने कहा कि जिले में एचटैट की परीक्षा 3 व 4 दिसम्बर को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए जिले में 12 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। इन परीक्षा केन्द्रों में करीब 7500 परीक्षार्थी परीक्षा में बैठेंगे।

परीक्षा में मोबाईल फोन पर प्रतिबंध

ड़ीसी सोमवार को जिला सचिवालय के सभागार में परीक्षा अधीक्षकों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले इस परीक्षा को लेकर मुख्य सचिव संजीव कौशल ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए और परीक्षा को शांतिपूर्ण आयोजित करने के लिए कहा। इसके उपरांत उपायुक्त ने परीक्षा केन्द्रों के अधीक्षकों की बैठक ली और कहा कि परीक्षा को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व नकल रहित आयोजित करने के लिए सभी प्रबंध पूरे करें। इस परीक्षा के लिए एसडीएम बिलासपुर जसपाल ङ्क्षसह गिल को नोडल बनाया गया है। उन्होंने कहा कि इस परीक्षा में मोबाईल फोन पर प्रतिबंध रहेगा। केवल केन्द्र अधीक्षक, प्रशासनिक अधिकारी व बोर्ड के प्रतिनिधि अपना मोबाईल रख सकता है।

बिना पहचान पत्र के किसी की भी एंट्री नही

परीक्षा शांतिपूर्ण आयोजित की जाए इसके लिए जिले में धारा 144 के आदेश जारी किए गए है। इस दिन सभी फोटोस्टेट मशीन व कोचिंग सैंटर को बंद करने के निर्देश दिए गए है। इस परीक्षा में बिना पहचान पत्र के किसी की भी एंट्री नही होगी। परीक्षार्थी को दो घण्टे पहले परीक्षा केन्द्र पर पंहुचना होगा। जिला शिक्षा अधिकारी विनोद कौशिक ने बताया कि जिले में पीजीटी की परीक्षा 3 दिसम्बर को सायं कालीन सत्र में 3 बजे से सायं 5.30 बजे तक होगी। इस परीक्षा में 2405 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इसी प्रकार टीजीटी की परीक्षा 4 दिसम्बर को प्रात:कालीन सत्र में सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगी। इस परीक्षा में 3493 परीक्षार्थी बैठेंगे तथा पीआरटी में 1696 परीक्षार्थी बैठेंगे।

एचटैट परीक्षा के लिए बनाए 12 परीक्षा केन्द्र

जिला शिक्षा अधिकारी विनोद कौशिक ने बताया कि एचटैट परीक्षा के लिए जिले में 12 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। जिनमें डीएवी पब्लिक स्कूल में 1, डीएवी महिला कॉलेज में 3, गुरूनानक महिला कॉलेज में 3, गुरूनानक खालसा कॉलेज में 2, एमएलएन कॉलेज में 2, संत निश्चिल सिंह महिला कॉलेज में 1 परीक्षा केन्द्र बनाया गया है।

ये भी पढ़ें :प्रदेस भर के गेस्ट टीचरों ने सरकार की ट्रांसफर नीति के खिलाफ सीएम आवास पर भरी हुंकार

ये भी पढ़ें : एक महिला ने चुनाव नतीजों में रिकॉर्ड तोड़ मत हासिल कर दिखाया अपनी जीत का दम

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular