HomeदेशRakesh Tikait Big Statement अब दूध के मुद्दे पर राकेश टिकैत और...

Rakesh Tikait Big Statement अब दूध के मुद्दे पर राकेश टिकैत और सरकार आमने-सामने

आज समाज डिजिटल, अंबाला:

Rakesh Tikait Big Statement: कृषि आंदोलन के बाद अब राकेश टिकैत ने दूध खरीद में सरकार के सामने आ गए हैं। सरकार अगले महीने आस्ट्रेलिया से दूध खरीद के लिए एक समझौता करने जा रही है। इस समझौते के मामले में टिकैत ने सरकार को चेताने की कोशिश की है। दूध 20-22 रुपये प्रति किलो के दाम पर बेचने की योजना है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक किसान संबंधी किसी भी मुद्दे पर सरकार नीति बनाने से पहले किसान से बात नहीं करेगी तो कोई भी कृषि कानून नहीं बनाने दिया जाएगा। शुक्रवार को यमुनानगर में विजय दिवस महापंचायत में आए किसान नेता राकेश टिकैत बोले देश के अंदर के हालात ठीक नहीं हैं।

तानाशाही नहीं चलने दी जाएगी Rakesh Tikait Big Statement

राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार की तानाशाही नहीं चलने दी जाएगी। बैंकिंग को निजी सेक्टर में लाकर देश के किसानों को ज्यादा से ज्यादा कर्ज में लाना है। उन्होंने कहा कि दिल्ली और चंडीगढ़ में जो नीतियां बनाई जाती है वह जनहित के लिए नहीं होती। उन्होंने कहा कि मजदूर और किसान की लड़ाई बाकी है। लोग कहते थे कि मोदी है तो मुमकिन है। आंदोलन खत्म हो जाएगा, लेकिन किसानों की एकता ने बता दिया कि वे किसी को झुका सकती है।

हिंदू-मुस्लिम को लड़ाना है काम: टिकैत Rakesh Tikait Big Statement

किसान नेता टिकैत ने कहा कि केंद्र में बैठी सरकार पूंजीपतियों के बारे में ही पॉलिसी बनाती है, इनका काम तो सिर्फ हिंदू मुस्लिम को लड़ाना है यह सरकार कभी भी गरीब, मजदूर, बेरोजगार, महंगाई , स्वास्थ्य और शिक्षा मुद्दों पर बात नहीं करती है।

किसानों और आदिवासियों तक नहीं पहुंचा विकास Rakesh Tikait Big Statement

राकेश टिकैत ने चिंता जाहिर की कि देश के हालात सही नही। दूरदराज के इलाकों के किसान व आदिवासी लोगों का अब तक विकास नहीं हुआ। उन्होंने ओडिशा के बुजुर्ग किसानों का हवाला देकर कहा कि उन लोगों ने अपने जीवन में भुवनेश्वर शहर तक नहीं देखा। उन लोगों को एमएसपी का पता नहीं है। उनका धान भी 800 रुपये क्विंटल खरीदा जाता है।\

Also Read: करनाल में शादी के पांच दिन बाद दुल्हन ने लगाया फंदा 

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular