Homeहरियाणापानीपतआईबी कॉलेज में दस दिवसीय नृत्य कार्यशाला का हुआ शुभारम्भ

आईबी कॉलेज में दस दिवसीय नृत्य कार्यशाला का हुआ शुभारम्भ

आज समाज डिजिटल, पानीपत:

आईबी स्नातकोत्तर महाविद्यालय पानीपत में दस दिवसीय नृत्य कार्यशाला का शुभारम्भ कॉलेज प्राचार्य डॉ. अजय कुमार गर्ग के कर कमलों से किया गया। प्राचार्य ने बताया कि वर्तमान समय बहुमुखी प्रतिभा का है, इसलिए नृत्य भी एक ऐसी विद्या है जिसमें आप अपनी प्रतिभा से, मेहनत से एवं नृत्यकार के कुशल मार्गदर्शन में अपने आपको सक्षम बनाकर अपने कॉलेज का नाम रोशन कर सकते हैं। सांस्कृतिक विभाग के प्रभारी डॉ. निधान सिंह ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्द्धन करते हुए बताया कि आप सभी इस दस दिवसीय कार्यशाला में उत्साह से जोश के साथ नृत्य के क्षेत्र में अपना और अपने कॉलेज के आत्मसम्मान का परचम लहराना है।

उपप्राचार्या डॉ. मधु शर्मा ने संगीत और नृत्य का महत्व बताया

कॉलेज उपप्राचार्या डॉ. मधु शर्मा ने संगीत और नृत्य का महत्व जीवन के इस अवसाद से परिपूर्ण वातावरण में किस तरह हमें सुकून देता है। इस पर अपने अनुभव विद्यार्थियों के साथ सांझा किए। डॉ. सुनित शर्मा ने कहा कि सुर और संगीत जीवन में महत्व तो रखते हैं साथ में रोजगार के अवसर भी हमें प्रदान करते है। हमें संगीत को जीवन में आत्मसात करना चाहिए।

इस कार्यक्रम में मंच संचालन का डॉ. शर्मिला यादव ने किया। उन्होंने बताया कि गीत संगीत जीवन की दु:खात्मक वृत्तियों को निष्कासित करके हमें पीढ़ा अवसाद घुटन, अकेलेपन से मुक्ति दिलाता है और जीवन के प्रति एक साकारात्मक उर्जा का भी संचार करता है। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में प्रो. मनीष एवं रेखा शर्मा ने अहम भूमिका निभाई।

ये भी पढ़ें : युवा शिक्षा को अपनी ताकत बनाएं, भारत को सुपरपॉवर बनाने के लिए : सांसद कार्तिकेय शर्मा

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular