Homeहरियाणारोहतकयुवा शिक्षा को अपनी ताकत बनाएं, भारत को सुपरपॉवर बनाने के लिए...

युवा शिक्षा को अपनी ताकत बनाएं, भारत को सुपरपॉवर बनाने के लिए : सांसद कार्तिकेय शर्मा

संजीव कौशिक, रोहतक: 

  • गौड़ ब्राह्मण डिग्री कॉलेज में विधार्थियों के लिए आयोजित हुआ इंडक्शन प्रोग्राम

गौड़ ब्राह्मण डिग्री कॉलेज में आज वीरवार को प्रवेश कार्यक्रम(इंडक्शन प्रोग्राम) का आयोजन हुआ।कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने की। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला उपायुक्त एवम प्रशासक गौड़ ब्राह्मण विधा प्रचारिणी सभा,रोहतक यशपाल सिंह ने की। विशिष्ठ अतिथि के रूप में समाजसेवी संजीव गंगाव रहे।

कार्यक्रम का आरंभ दीप प्रज्वलित करके हुआ

कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया। इसके बाद मुख्यातिथि राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा,जिला उपायुक्त एवम प्रशासक गौड़ ब्राह्मण विधा प्रचारिणी सभा,रोहतक यशपाल सिंह,समाजसेवी संजीव गंगवा एवम कॉलेज प्राचार्य डॉ जयपाल शर्मा द्वारा छात्र उपयोगिता परिसर का शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण के लिए एनसीसी कैडेट्स के साथ सभी अतिथियों द्वारा पौधारोपण किया गया। कॉलेज विधार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये गए।

मुख्यातिथि राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा

मुख्यातिथि राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने अपने उद्धबोधन में विधार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा हर इंसान जीवन कुछ न कुछ सीखता है इशलिये प्रत्येक व्यक्ति के अंदर कुछ नया सीखने की कला और ललक होनी चाहिए। उन्होंने कहा युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है बस उन्हें सही समय पर उचित मार्गदर्शन के साथ एक मंच की आवश्यकता होती है। मुख्यातिथि ने युवाओं से आह्वाहन किया कि विद्या को अपनी ताकत बनायें व इसके साथ ही सक्षम बनकर अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर नींव का पत्थर स्थापित करें। उन्होंने स्वामी विवेकानंद का जिक्र करते हुए कहा कि जिस भारत की परिकल्पना स्वामी जी ने की थी हमें उस पथ पर चलना चाहिए। मुख्यातिथि ने कहा भारत युवाओं का देश है इशलिये आज का युवा ही भारत का भविष्य है। युवा देश की ताकत और कमजोरी दोनों बन सकते है यह हम पर निर्भर करता है। युवाओं को अपनी ऊर्जा को सकारत्मक दिशा में लगाकर भारत को सुपरपॉवर बनाने में अपनी भूमिका निभानी चाहिए।

यशपाल सिंह ने विधार्थियों को मेहनत करने के लिए प्रेरित किया

जिला उपायुक्त एवम प्रशासक गौड़ ब्राह्मण विधा प्रचारिणी सभा,रोहतक यशपाल सिंह विधार्थियों मेहनत पर आगे बढ़ने का मूल मंत्र देते हुए प्रेरित किया। उन्होंने कहा विधार्थी अपने जीवन में अवसाद न आने दे। क्योकि सफलता का मापदंड केवल मार्क्स नहीं होते। समाजसेवी संजीव गंगवा ने भी कॉलेज विधार्थियों को अपने सम्बोधन में शिक्षक,माता-पिता,नारी शक्ति का सम्मान करने की बात कही। कार्यक्रम के अंत में सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्यों के लिए विधार्थियों को मुख्यातिथि द्वारा सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम समन्वयक एवम कॉलेज प्राचार्य डॉ जयपाल शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि कॉलेज की एनसीसी इंजार्ज मेजर दलबीर कौशिक,एनएसएस इंजार्ज डॉ सीमा शर्मा व यूथ रेडक्रॉस कॉउंसलर डॉ कपिल कौशिक ने विधार्थियों को अपनी सेल के बारे में विधार्थियों को जानकारी दी। कॉलेज प्राचार्य डॉ जयपाल शर्मा ने गौड़ ब्राह्मण शिक्षण संस्थाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने विधार्थियों को कहा कि विधार्थी जीवन में अनुशासन बेहद जरुरी है। क्योकि अनुशासन हमें सफलता दिलाता है।

ये लोग रहे मौजूद

इस मौके पर उपप्राचार्य डॉ अंजू शर्मा,डॉ धर्मवीर भारद्वाज,डॉ संतोष शर्मा,पिंकी चौहान,एनएसएस इंजार्ज डॉ सुखदेव शर्मा,तरुण वत्स,वाइआरसी कॉउंसलर डॉ सुरेंद्र शर्मा,लीगल लिट्रेसी सेल इंजार्ज डॉ मंजू शर्मा,रेडरिब्बन क्लब इंचार्ज डॉ मनीषा खासा,तपेंद्र शर्मा, डॉ गीता पाठक,डॉ संजीव नांदल,संदीप दूहन आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘मजा मा’ का ट्रेलर आउट

ये भी पढ़ें : फिल्म ‘कोड नेम तिरंगा’ का टीजर रिलीज, परिणीति चोपड़ा एक्शन अवतार में नजर आई

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular