Homeहरियाणापानीपतऑल इंडिया ट्रेड टेस्ट में राजकीय आईटीआई पानीपत के छात्र रहे अव्वल...

ऑल इंडिया ट्रेड टेस्ट में राजकीय आईटीआई पानीपत के छात्र रहे अव्वल स्थानों पर

आज समाज डिजिटल, पानीपत : 

उपयुक्त सुशील सारवान ने दी दोनों छात्रों को बधाई

ऑल इंडिया ट्रेड टेस्ट की परीक्षाओं के नतीजों में पानीपत आई टी आई के 2 छात्रों ने अपने व्यवसाय में अव्वल स्थान हासिल किया है। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पानीपत में चल रहे व्यवसाय लैबोरेट्री असिस्टेंट केमिकल प्लांट के छात्र रितेश व शिवम ने प्रथम व द्वितीय स्थान हासिल किया है। उपायुक्त सुशील सारवान ने इन विद्यार्थियों की उपलब्धि पर इन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उपायुक्त सुशील सारवान ने कहा कि पानीपत के लिए यह बड़ी उपलब्धि है कि यहां आईटीआई के विद्यार्थियों ने यह स्थान प्राप्त किया है। आई टी आई के प्रधानाचार्य कम नोडल अधिकारी डॉ कृष्ण कुमार ने बताया कि हमारे संस्थान के छात्र बड़े ही होनहार व मेहनतकश है और अपने अनुदेशकों के बताए अनुसार कार्य करते हैं और बढ़िया तरीके से ट्रेनिंग करते हुए उन्होंने बहुत ही लगन से अपने पढ़ाई पूरी की, जिसके कारण उनके नतीजे आज हर जग जाहिर है और पूरे देश में उन्होंने राजकीय आई टी आई पानीपत का नाम रोशन किया है।

गत वर्ष में भी आईटीआई की छात्रा आई थी प्रथम

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष हुए ऑल इंडिया अप्रेंटिसशिप ट्रेड टेस्ट में भी पानीपत आईटीआई की छात्रा स्नेहा सुपुत्री रमेश कुमार ने प्रथम स्थान हासिल किया था जिसकी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने भी अपने भाषण में उसकी प्रशंसा की थी। उनको पानीपत आई टी आई के प्रधानाचार्य कम नोडल अधिकारी डॉ कृष्ण कुमार द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया था। कुछ समय पूर्व पानीपत के उपायुक्त सुशील सारवान ने आईटीआई के एक दौरे में भी कहा था कि वे चाहते हैं कि पानीपत आईटीआई का कोई भी छात्र ट्रेनिंग करने उपरांत खाली ना बैठे और हर हाथ में रोजगार होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा था कि रोजगार पाने के लिए उनका टेक्निकल होना बहुत जरूरी है और अपने जीवन में एक जरूरी कार्य यह भी करना चाहिए कि वह कुशल होने के लिए जी जान लगाकर मेहनत करें और अपने आप में निपुणता लाए और यह तब संभव हो पाएगा जब संस्थान के छात्र पूरी तरह से मन लगाकर पढ़ाई करेंगे और अपने गुरुजनों के बताए गए रास्ते का अनुसरण कर उस पर अमल करेंगे, स्किल इंडिया का सपना तभी पूरा होगा।

जब हर हाथ में रोजगार होगा हर हाथ में कुशलता होगी। डॉ कृष्ण कुमार ने बताया कि हमारा संस्थान राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पानीपत पूरे देश में स्टार रेटिंग में नंबर एक पर था। डॉ कुमार ने कहा कि उपायुक्त महोदय द्वारा छात्रों को बताए गए टिप्स का हमारे संस्थान के छात्रों ने काफी अनुसरण किया और आज उनकी कामयाबी सबको नजर आ रही है। इन छात्रों के अव्वल स्थान प्राप्त करने उपरांत पानीपत उपायुक्त श्री सुशील सारवान ने राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पानीपत के प्रधानाचार्य व सभी स्टाफ सदस्यों को इसकी बधाई दी और स्टाफ सदस्यों ने भी प्रधानाचार्य डॉ कृष्ण कुमार व उपायुक्त महोदय को आश्वस्त किया कि आने वाले समय में वे सभी और भी अच्छा रिजल्ट उनके सामने लाएंगे।

ये भी पढ़ें : प्रॉपर्टी आईडी व एनडीसी जारी करने में घूस खोरी व धक्केशाही के खिलाफ धरना

ये भी पढ़ें : आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन-आरोग्य के लाभार्थियों के अनुभवों को लेकर तैयार की जा रही डॉक्यूमेंट्री फिल्म

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular