Homeहरियाणापानीपतआईबी कॉलेज में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजक

आईबी कॉलेज में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजक

आज समाज डिजिटल,पानीपत :
आई. बी. स्नातकोत्तर महाविद्यालय, पानीपत में “दो दिवसीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता“ का आयोजन डॉ सुनित शर्मा और डॉ निधान सिंह के कुशल नेतृत्व में किया गया। प्रतियोगिता का प्रारंभ प्राचार्य डॉ अजय कुमार गर्ग के कर-कमलों द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप-प्रज्जवलित करके किया गया।

लगभग 350 विद्यार्थियों ने की प्रतिभागिता

इस प्रतियोगिता के प्रथम दिन भाषण, कविता पाठ, क्विज, एकल अभिनय, मिमिक्री और वाद्ययंत्र वादन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 350 विद्यार्थियों ने प्रतिभागिता की और अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन किया। गायन और नृत्य प्रतियोगिताओं का ऑडिशन भी आज ही किया गय। चुने हुए छात्र-छात्राएँ बुधवार को अंतिम प्रतियोगिता में भाग लेंगे। इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ अजय कुमार गर्ग ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि वर्तमान युग प्रतियोगिताओं का युग है। हर विद्यार्थी में कोई न कोई प्रतिभा छिपी होती है जिसे प्रतियोगिता के माध्यम से बाहर लाया जाता है ताकि उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया जा सके। महाविद्यालय की उप-प्राचार्या डॉ मधु शर्मा ने आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि प्रतिभा खोज प्रतियोगिता विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक अच्छा मौका है।

सभी विद्यार्थियों का प्रदर्शन प्रशंसनीय रहा

इस प्रतियोगिता का आयोजन करने का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों की प्रतिभा को उभारना और उन्हें प्रगति की ओर अग्रसर करते रहना है। क्लचरल कमेटी के पैटर्न डॉ सुनित शर्मा ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन समय-2 पर करना आज समय की मांग है। विद्यार्थियों को इन प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए और अपनी प्रतिभा को दिखाना चाहिए। अंत में, क्लचरल कमेटी के कनवीनर डॉ0 निधान सिंह ने सभी का धन्यवाद देते हुए और विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि इन सभी प्रतियोगिताओं में सभी विद्यार्थियों का प्रदर्शन प्रशंसनीय रहा है। अपनी प्रतिभा का परिचय देने के लिए सभी प्रतिभागियों ने कड़ी मेहनत की है जो सभी प्रतियोगिताओं में देखने को मिली है। प्रतियोगिता को सफल बनाने में प्रो पवन, डॉ विक्रम कुमार, डॉ सुनीता ढांडा, डॉ निधि मल्होत्रा, प्रो माधवी, प्रो रूहानी शर्मा ने अहम भूमिका निभाई। इस अवसर पर प्रो राजेश बाला, प्रो निशा, प्रो अकांक्षा, प्रो जागृति, प्रो पूजा मलिक, प्रो सोनिया वर्मा आदि उपस्थित रहे। मंच का संचालन प्रो सोनिया वर्मा, प्रो मनीत, प्रो प्रिया बरेजा, प्रो भावना मलिक ने किया।

ये भी पढ़ें : विज्ञान के प्रचार-प्रसार में हिंदी की भूमिका महत्त्वपूर्ण- डॉ. राहुल सिंघल

ये भी पढ़ें : श्राद्ध में पितरों को प्रसन्न करना चाहते हैं तो जरूर करें इन 7 चीजों का दान

ये भी पढ़ें : मोटरसाईकिल चोरी करने का आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : मानव जीवन काल में पीपल, बरगद, नीम पेड़ का एक अलग महत्व

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular