Homeहरियाणापानीपतपेंशन बढ़ाने के बजाय बंद कर रही सरकार: सुखवीर

पेंशन बढ़ाने के बजाय बंद कर रही सरकार: सुखवीर

आज समाज डिजिटल, पानीपत:

बुढ़ापा पेंशन पर सुखवीर मालिक ने सरकार को घेरा, कहा 5100 का सपना दिखाने वाले अब बंद कर रहे पेंशन
मालिक ने कहा दो महीने से नहीं मिल रही वृद्धावस्था पेंशन आम आदमी पार्टी जिला अध्यक्ष पानीपत सुखबीर सिंह मलिक ने कहा कि 5000 रुपए महीना पेंशन देने का वादा कर बुजुगों की वोट लेने वाले अब इन बुजुगों का ही शोषण करने लगे हैं।

बीमारियों से जूझ रहे बुजुर्गों को परेशानी

सरकार पेंशन बढ़ाने के बजाय बंद कर रहे हैं। प्रदेश में दो महीने से बुजुगों को पेंशन नहीं मिली है। इससे हजारों लोगों के सामने आर्थिक – संकट खड़ा हो गया है। मलिक ने कहा कि प्रदेश में हजारों परिवार ऐसे हैं, जिनका चूल्हा वृद्धावस्था पेंशन के सहारे जलता है। बुजुर्गों की पेंशन कुछ समय पहले किरयाना की दुकान पर महीनेभर के काट दी गई और अब फिर से हजारों राशन की उधार इसी आस से होती है कि पेंशन मिलने पर चुका देंगे। विभिन्न बीमारियों से जूझ रहे बुजुर्ग ही इसलिए हुई थी कि वे परिवार के दवाइयां लाने के लिए भी इस पेंशन पर ही निर्भर रहते हैं। हजारों बुजुगों की पेंशन रोक ली गई है। बुजुर्गों के लिए पेंशन की शुरुआत अन्य सदस्यों के भरोसे न रहकर आत्मसम्मान से जीवन जी सकें।

5000 रुपये पेंशन का वादा तोड़ा

वृद्धावस्था पेंशन लगभग 90 प्रतिशत लोगों की फैमिली आईडी बनने से काट दी गई है। जिसमें परिवार की कुल आय 1 सीमा से अधिक होने के कारण दिखाने से वृद्धावस्था पेंशन काट दी गई है, जबकि पिछले दिनों में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी आश्वासन दिया था के पेंशन बंद नहीं की गई है परंतु अभी तक वृद्ध व्यक्तियों को पेंशन दोबारा बहाल नहीं हुई है। आम आदमी पार्टी का स्पष्ट स्टैंड के जिस प्रकार से जिन लोगों की पुरानी पेंशन चल रही थी। उनके नाम फिर से जुड़े जाए और जल्द से जल्द उनकी पेंशन बहाल की जाए। भाजपा जेजेपी ने आने पर 5000 पेंशन करने का वादा किया था उस पर भी पूरी तरह से गौर किया जाए। अंत में सुखबीर मलिक ने कहा अगर सीएम खट्टर इन नामों को बहाल नहीं करते हैं तो आम आदमी पार्टी इसके विरुद्ध प्रदर्शन करेगी।

ये भी पढ़ें : हरियाणवी वेब सीरीज कलाकारों को एक छत के नीचे लाई: यशपाल शर्मा

ये भी पढ़ें : कॉलेज कांड के बहाने कानसेन बनने का सबक सिखा गए यशपाल शर्मा

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular