Homeहरियाणापानीपतविद्यार्थी जीवन में अपना लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढें: डॉ. गुप्ता

विद्यार्थी जीवन में अपना लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढें: डॉ. गुप्ता

आज समाज डिजिटल, पानीपत:
आर्य पीजी कॉलेज में कॉमर्स और मैनेजमेंट के विद्यार्थियों के लिए ओपी सिंगला सभागार में ओरिएंटेशन कार्यक्रम हुआ। इसमें कॉलेज समिति के प्रधान सुरेंद्र सिंगला के साथ-साथ कॉमर्स और मैनेजमेंट विभाग के प्राध्यापकों ने भी भाग लिया। कार्यक्रम की शुरुआत में विद्यार्थियों को कॉलेज पर बनी डॉक्यूमेंटरी भी दिखाई गई।

विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास ही कॉलेज का लक्ष्य

कॉलेज समिति के प्रधान सुरेंद्र सिंगला ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि समिति का हर समय ये प्रयास रहता है कि वो कॉलेज में विद्यार्थियों के लिए शैक्षणिक के साथ-साथ खेल-कूद व सांस्कृतिक गतिविधियों से जुडी हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध करवाएं। जिससे ये विद्यार्थी सुविधा का सही उपयोग कर अपने जीवन में एक सफल मुकाम हासिल कर अपने माता-पिता के साथ-साथ अपने कॉलेज व प्राध्यापकों का भी नाम रोशन करें। कॉलेज प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि नए आए विद्यार्थी जीवन में अपना लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढें। कॉमर्स व मैनेजमेंट के कॉर्स में विद्यार्थियों के लिए रोजगार की अपार संभावनाएं है बशर्ते विद्यार्थी अपने इन तीन वर्षों में पूरी मेहनत व लगन से अपनी क्लास लगाएं व अपनी पढाई को पूरा समय दें।

कालेज के तीन वर्ष महत्वपूर्ण: प्राचार्य

उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के लिए कॉलेज के ये तीन वर्ष बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। इस समय को विद्यार्थी अपने जीवन के यादगार पल बनाने की कोशिश करें। माता-पिता और प्राध्यापक हमेशा अपने बच्चों और विद्यार्थियों को आगे बढाने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि जीवन चुनौतियों से भरा है जीवन में सुख-दुख, उतार-चढाव आते रहते हैं हमें किसी भी परिस्थिति में अपना मनोबल कम नहीं होने देना है, बल्कि चुनौतियों का डटकर सामना कर अपने लक्ष्य की ओर आगे बढना है। डॉ. गुप्ता ने विद्यार्थियों से यह भी कहा कि वर्तमान में विद्यार्थियों को पुस्तकालय के साथ-साथ मोबाईल का भी सदुपयोग करना चाहिए आज हम गुगल व विभिन्न प्रकार की मोबाईल ऐप से भी अपनी बहुत सारी जानकारियां बढा सकते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि विद्यार्थियों को अपनी पढाई के साथ-साथ खेल-कूद व सांस्कृतिक गतिविधियों में भी जरूर भाग लेना चाहिए। जिससे हमारे अंदर छिपी प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलता है। अपने संबोधन के अंत में उन्होंन कॉलेज की शैक्षणिक, खेल-कूद व सांस्कृतिक गतिविधियों की उपलब्धियों से विद्यार्थियों को अवगत करवाया। इस अवसर पर कॉलेज के कॉमर्स व मैनेजमेंट विभाग के सभी प्राध्यापक व प्राध्यापिकाएं मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : डीएवी कालेज में राज्य स्तरीय बालीबाल स्पर्धा का शुभारंभ

ये भी पढ़ें : कुरुक्षेत्र छठी पातशाही गुरुद्वारा पहुंचे सिख नेता जगदीश झींड

ये भी पढ़ें : ये रहा राजू श्रीवास्तव का करियर

ये भी पढ़ें : जिंदादिल थे राजू, ये थे गजोधर भाइया और दिलचस्प किस्से

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular