Homeदेशये रहा राजू श्रीवास्तव का करियर

ये रहा राजू श्रीवास्तव का करियर

आज समाज डिजिटल, Entertainment News : 
राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट करने के दौरान दिल का दौरा पड़ा था। कॉमेडियन को ब्रेन डैमेज भी हुआ था। उनका 21 सितंबर को 58 साल की उम्र में दिल्ली में निधन हो गया। राजू श्रीवास्तव ट्रेडमिल पर कसरत कर रहे थे, तभी उन्हें सीने में दर्द हुआ और वे गिर पड़े। उन्हें उनके ट्रेनर द्वारा एम्स दिल्ली लाया गया था और उनके दिल को पुनर्जीवित करने के लिए दो बार सीपीआर दिया गया था। राजू श्रीवास्तव जाने-माने कॉमेडियन हैं। आइए उसके बारे में और जानें।

राजू श्रीवास्तव का करियर ग्राफ

Here is the career of Raju Srivastava
Here is the career of Raju Srivastava

राजू श्रीवास्तव ने भारत और विदेशों में स्टेज शो में प्रदर्शन किया है। उन्होंने अमिताभ बच्चन के समान दिखने वाले के रूप में प्रारंभिक नोटिस प्राप्त किया। राजू ने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्मों में छोटे-छोटे रोल करके की थी। उन्होंने मैंने प्यार किया और बाजीगर और बॉम्बे टू गोवा जैसी विभिन्न फिल्मों में अन्य छोटी भूमिकाओं में एक हिस्सा किया था। उन्होंने आमदानी अथानी खारचा रुपैया में एक अभिनेता और हास्य अभिनेता के रूप में काम किया।

राजू श्रीवास्तव ने टैलेंट शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के साथ स्टैंड-अप कॉमेडी में कदम रखा। वह दूसरे रनर-अप के रूप में समाप्त होने में सफल रहे, बाद में स्पिन-ऑफ, द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज-चैंपियंस में भाग लिया। उन्होंने वहां द किंग ऑफ कॉमेडी का खिताब जीता था। कॉमेडियन ने बिग बॉस सीजन 3 में भी भाग लिया था। दो महीने से अधिक समय तक घर में रहने के बाद उन्हें वोट दिया गया था। बाद में उन्होंने कॉमेडी शो कॉमेडी का महा मुकाबला में भाग लिया। 2013 में, राजू ने अपनी पत्नी के साथ नच बलिए सीजन 6 में भाग लिया। वह कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में भी दिखाई दिए।

उनका राजनीतिक करियर

राजू श्रीवास्तव 2014 के लोकसभा चुनाव के लिए कानपुर से समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। 11 मार्च 2014 को, उन्होंने यह कहते हुए टिकट लौटा दिया कि उन्हें पार्टी की स्थानीय इकाइयों से पर्याप्त समर्थन नहीं मिल रहा है। उसके बाद, कॉमेडियन 19 मार्च 2014 को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनने के लिए नामित किया था। तब से वह अलग-अलग शहरों में अपने कार्यक्रमों के जरिए स्वच्छता को बढ़ावा दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री फॉर्मलाइजेशन ऑफ माइक्रो फूड प्रोसेसिंग इंटरप्राइजेज के तहत दी जा रही है 35 प्रतिशत सब्सिडी

ये भी पढ़ें : डीएवी कालेज में राज्य स्तरीय बालीबाल स्पर्धा का शुभारंभ

ये भी पढ़ें : कुरुक्षेत्र छठी पातशाही गुरुद्वारा पहुंचे सिख नेता जगदीश झींड

 Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular