Homeहरियाणाकरनालव्हीलचेयर फेंसिंग चैंपियनशिप में उचाना का राजीव विजयी Rajeev Wins Championship

व्हीलचेयर फेंसिंग चैंपियनशिप में उचाना का राजीव विजयी Rajeev Wins Championship

प्रवीण वालिया, करनाल:
Rajeev Wins Championship: 14वीं व्हील चेयर फेंसिंग चैंपियनशिप 2021-22 भुवनेश्वर (ओडिशा) में 25 से 27 फरवरी को आयोजित हुई। इसमें उचाना के दिव्यांग खिलाड़ी राजीव ने सेबरो व्यक्तिगत में गोल्ड, सेबरो टीम में गोल्ड, फॉयल टीम में गोल्ड और ईपी टीम में सिल्वर मेडल हासिल किया।

स्वच्छ भारत मिशन की ओर से मिला सम्मान Rajeev Wins Championship

इस उपलब्धि पर स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के वाइस चेयरमैन सुभाष चन्द्र ने राजीव को उनकी इस उपलब्धि पर पुष्प गुच्छ देकर और मिठाई खिलाकर बधाई दी। उन्होंने कहा कि दिव्यांग होने के बावजूद खिलाड़ी राजीव ने 14वीं राष्ट्रीय व्हील चेयर फैंसिंग चैंपियनशिप में 4 गोल्ड मेडल व एक सिल्वर मेडल जीतकर हरियाणा का नाम रोशन किया है। इससे पहले भी ये खिलाडी अनेक मेडल जीतकर अपने जिले, प्रदेश व देश का गौरव बढ़ा चुका है।

हरियाणा की खेल नीति को सराहा रहा देश Rajeev Wins Championship

उन्होंने कहा कि आज हरियाणा की खेल नीति को पूरे देशभर में सराहा जा रहा है। मनोहर सरकार के नेतृत्व में हरियाणा के खिलाड़ी ओलिंपिक, एशियाई , इंटरनेशनल व नेशनल खेलो में खूब मेडल लाकर हरियाणा का नाम रोशन कर रहे हैं। इसका सारा श्रेय हरियाणा की खेल नीति को जाता है। सुभाष चंद्र ने कहा कि हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह के नेतृत्व में खेल विभाग दिनोंदिन आगे बढ़ रहा है, उन्होंने युवाओं से खेल में अपना करियर बनाने और दिव्यांग खिलाड़ी राजीव से प्रेरणा लेने की बात भी कही।

अगला लक्ष्य कामनवेल्थ: राजीव Rajeev Wins Championship

इस मौके पर राजीव ने कहा कि उनका अगला लक्ष्य कामनवेल्थ चैंपियनशिप जोकि 11 से 16 अगस्त को आयोजित होगी और एशियन गेम्स जोकि चीन में 10 से 25 सिंतबर 2022 में आयोजित होंगे उसमें मेडल लाना है। राजीव ने बताया कि इस चैंपियनशिप में देशभर से 180 खिलाडिय़ो ने भाग लिया जिसमें सबसे ज्यादा मेडल हरियाणा ने लिए। इस चेम्पियनशिप में 19 गोल्ड 12 सिल्वर 9 ब्रोंज मेडल जीतकर हरियाणा नंबर वन रहा। इस अवसर पर उनके साथ करनाल ओबीसी मोर्चा के जिला सचिव जसविंद्र सिंह पांचाल, शेर सिंह प्रधान भी मौजूद रहे।

Also Read : नकल के बिना परीक्षाएं करना एक चैलेंज Exams Without Copying

Also Read : सरकार समझौते से पीछे हटी तो किसान आंदोलन: महेंद्र टिकैत Farmers Movement Of The Government Backs

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular