Homeहरियाणाकरनालनकल के बिना परीक्षाएं करना एक चैलेंज Exams Without Copying

नकल के बिना परीक्षाएं करना एक चैलेंज Exams Without Copying

Exams Without Copying

इशिका ठाकुर, करनाल:

Exams Without Copying : इस बार हरियाणा में परीक्षाएं नकल रहित करवाने के लिए हरियाणा का शिक्षा बोर्ड ने कमर कस ली है। करनाल के गवर्नमेंट गर्ल्स मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हरियाणा शिक्षा बोर्ड के सचिव कृष्ण कुमार ने ये बात कही। इस कार्यक्रम का आयोजन लेक्चरर वेलफेयर एसोसिएशन ने किया था

ऑफलाइन होंगी ये परीक्षाएं

कोरोना काल के चलते लगातार लंबे अंतराल के बाद अब स्कूलों में ऑनलाइन परीक्षा आयोजित होगी। इसके लिए आज करनाल के मॉडल संस्कृति गर्ल्स स्कूल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें हरियाणा शिक्षा बोर्ड के सचिव कृष्ण कुमार ने शिरकत की और इस बार हरियाणा में नकल रहित परीक्षाओं को करवाने के लिए जिले के तमाम प्रधानाचार्य और पीजीटी/ लेक्चरर की बैठक ली और सख्ती से नकल रहित परीक्षा करवाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही नकल रहित परीक्षा करवाने का प्रदेश भर में जागरूकता अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर छात्र छात्राओं से नकल रहित परीक्षा देने के लिए शपथ दिलाई।

एसोसिएशन ने सौंपा स्मृति चिह्न

हरियाणा लेक्चरर वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से सचिव कृष्ण कुमार को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। सचिव कृष्ण कुमार ने कहा कि सभी अभिभावकों और स्कूल प्रशासकों को यह जरूरी है कि वह नकल रहित परीक्षाओं को सफल बनाएं। उन्होंने माना कि इस बार लंबे अंतराल पर करोना कॉल के बाद यह ऑनलाइन परीक्षा के नाम बच्चों के लिए एक चैलेंज है।

प्रशासन के स्तर पर परीक्षा केंद्र पर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से आब्जर्वर की भी नियुक्ति की जाएगी। परीक्षा केंद्र पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल मौजूद रहेगा ताकि किसी भी तरह की नकल को रोका जा सके। शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षाएं हो सके। इसके लिए डिजिटल तरीके से होने वाली नकल सीसीटीवी कैमरे लगाकर अंकुश लगाया जाएगा।

ये लोग भी रहे मौजूद

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी राजपाल, स्कूल प्रिंसिपल महेंद्र नरवाल,लेक्चरर वेलफेयर एसोसिएशन के चेयरमैन रामफल शेरावत, हरियाणा स्टेट प्रधान रविंद्र, जनरल सेक्रेटरी महावीर सिंह, उप चेयरमैन अनिल रावत, संरक्षक सुनील नेहरा, कोषाध्यक्ष सुरेश सैनी के साथ रामपाल शेरावत, अनिल रावत, सुनील नेहरा, सुरेश सैनी, महावीर सिंह, रविंद्र, विक्रम बेनीवाल, समुंदर मोर और स्कूलों के प्रधानाचार्य भी मौजूद रहे।

Exams Without Copying

Also Read : भाजपा सांसद रीता बहुगुणा का बेटा मंयक सपा में, अखिलेश का मंच से ऐलान Mayank Joined Samajwadi Party

Also Read : एसआई लगाने के मामले में दूसरा आरोपी भी गिरफ्तार Accused Arrested In Case Of Imposition Of SI

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular