Homeहरियाणाकरनालशहर की सडक़ों पर अब सफर होगा सुहाना

शहर की सडक़ों पर अब सफर होगा सुहाना

  • नगर निगम ने पैचवर्क और सुदृढ़ करने का बनाया प्लान
  • अनुमानित साढे 5 करोड़ रूपये की राशि होगी खर्च

प्रवीण वालिया, करनाल :
शहर की सडक़ों का सफर सुहाना होगा। इसके लिए नगर निगम ने सडक़ों के पैचवर्क और सुदृढ़ बनाने का प्लान तैयार कर लिया है। खास बात यह है कि कई सडक़ों के एस्टीमेट तैयार है, कुछ के टैण्डर लगाए जा चुके हैं और कुछ वर्क ऑर्डर भी जारी हो चुके हैं।

अनुमानित साढे 5 करोड़ रूपये की राशि होगी खर्च

नगर निगम आयुक्त अजय सिंह तोमर के अनुसार अब मानसून की लगभग समाप्ति हो गई है, बहुत जल्द ही शहर की सभी मुख्य और कुछ अंदरूनी सडक़ों के पैचवर्क किए जाएंगे, मैटल या बिटुमिन युक्त सडक़ों को सुदृढ़ बनाया जाएगा। इन कार्यों पर अनुमानित साढे 5 करोड़ रूपये की राशि खर्च होगी। सडक़ों के पैचवर्क और सुदृढ़ बनाए जाने की दी जानकारी- निगमायुक्त ने बताया कि वार्ड-6, 7, 18, 19 व 20 के पैचवर्क के लिए निगम की ओर से जो टैण्डर लगाया गया था, वह अगले सप्ताह खुलने जा रहा है। सैक्टर-8 की मार्किट रोड को सुदृढ़ बनाया जाएगा, इसका वर्क ऑर्डर जारी हो चुका है। सैक्टर-7 की एंट्री रोड का भी वर्क ऑर्डर जारी हो गया है, जबकि कुंजपुरा रोड से शहीद उधम सिंह चौक को जाने वाले मार्ग का भी एस्टीमेट तैयार हो गया है।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार सैक्टर 13-14 की डिवाईडिंग रोड को सुदृढ़ बनाया जाएगा, इसका एस्टीमेट तैयार कर लिया गया है। जबकि सैक्टर- 6 व 14 की सडक़ों के पैचवर्क किए जाएंगे, निगम की ओर से इन कार्यों का एस्टीमेट तैयार हो गया है। सैक्टर-6 की एक सडक़ को सुदृढ़ बनाने के काम का वर्क ऑर्डर जारी हो गया है। सैक्टर-7 की रिंग रोड को भी सुदृढ़ बनाया जाएगा, इसका एस्टीमेट तैयार है। जबकि सैक्टर-8 की सडक़ों के पैचवर्क के काम होंगे, इनका एस्टीमेट तैयार कर लिया गया है।

हजारों की संख्या में गुजरने वाले वाहनों का सफर आसान

निगमायुक्त ने बताया कि वार्ड-5 स्थित गोपी वाली गामड़ी को जाने वाले रास्ते अंसल टाऊन से असंल चौक को सुदृढ़ किया जाएगा, इस कार्य का टैण्डर ओपन हो चुका है और अगले सप्ताह ही इस पर काम शुरू होगा। इसी प्रकार असंल चौक से गोपी वाली गामड़ी कॉलोनी तक एक अन्य सडक़ की मरम्मत कर उसे सुदृढ़ बनाया जाएगा, इस कार्य का एस्टीमेट तैयार हो चुका है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त रेलवे रोड़, मॉडल टाऊन की सडक़ें एवं वार्ड-13 की सडक़ें व गलियों के पैचवर्क का काम प्रगति पर चल रहा है। मुगल कैनाल सडक़ की भी होगी मरम्मत- नगर निगम आयुक्त ने यह भी बताया कि मुगल कैनाल के दोनो ओर की सडक़ें एक निजी एजेंसी के डिफेक्ट लाएबिलिटी पीरियड यानि दोष दायित्व अवधि में हैं। एजेंसी जल्द ही इन सडक़ों की मरम्मत का काम शुरू करेगी। इससे मुगल कैनाल की सडक़ों पर रोजाना हजारों की संख्या में गुजरने वाले वाहनों का सफर आसान होगा।

ये भी पढ़ें : राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान 18 सितंबर से

ये भी पढ़ें : आम आदमी पार्टी का हरियाणा में होगा नए संगठन का निर्माण

ये भी पढ़ें : करियर अवेयरनेस वर्कशॉप में किया जागरूक

ये भी पढ़ें : श्राद्धपक्ष और पितृपक्ष में भागवत सुनने से ही मोक्ष: प्रेम अगाधा

ये भी पढ़ें : नसो की मांग पर एसडी कॉलेज में लगी पीसीआर

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular