Homeहरियाणाकरनालमनोहर के नेतृत्व में बदल रहा है हरियाणा : सुभाष चन्द्र

मनोहर के नेतृत्व में बदल रहा है हरियाणा : सुभाष चन्द्र

प्रवीण वालिया, Karnal News : स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन ने कहा कि मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा नित नए – नए आयाम स्थापित कर रहा है। उन्होंने कहा की मनोहर लाल तबादला निति, मेरा पानी मेरी विरासत, लाल डोरा की जमीन की नीति, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ नीति, खेल नीति, सरकारी स्कूलों में 650 करोड़ के टैबलेट वितरण नीति, महापुरुषों की जयंतियां सरकारी स्तर पर मनाने की योजना, स्वच्छता अभियान, जगमग हरियाणा योजना, हर-घर जल योजना की पूरे देश में सराहना हो रही है स्वयं प्रधानमंत्री भी प्रदेश की योजनाओं की सार्वजनिक प्रशंसा कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें : करनाल में नगर पालिका कर्मचारी संघ की और से की गई दो दिन की हड़ताल

हरियाणा की जनता उन्हें नेता नहीं सेवक मानती है : सुभाष चन्द्र

सुभाष चन्द्र ने कहा कि मनोहर लाल ने पूरे हरियाणा में सर्व स्पर्शी चहुंमुखी विकास करवाया है। आज हरियाणा की जनता उन्हें नेता नहीं सेवक मानती है। वे जात-पात, परिवारवाद व क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर हरियाणा का समग्र विकास में विश्वास रखते हैं। अंतोदय को अपने जीवन का अहम सिद्धांत मानने वाले मनोहर लाल दिन-रात प्रदेश के उस गरीब की चिन्ता करने में लगे हैं जो मुख्यधारा से पिछड़ चुके हैं, उन्हें मुख्यधारा में लाने के लिए वे हरियाणा एक-हरियाणवी एक के भाव से कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा हर कोने में मुख्यमंत्री ने समान्तर विकास करवाया है। हरियाणावासी भी मानते हैं कि मनोहर लाल एक स्वच्छ छवि के मुख्यमंत्री हैं जो सबकी समान चिंता करते हैं।

नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया की एक मजबूत ताकत बनकर रहा है उभर

सुभाष चन्द्र ने कहा कि आज देश व प्रदेश में विपक्ष कही दिखाई नहीं देता। उन्होंने विपक्ष के उस ब्यान पर भी घोर आपत्ति जाहिर की जिसमें उन्होंने विदेश की धरती पर जाकर ब्यान दिया कि भारत में वातावरण ठीक नहीं है। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया की एक मजबूत ताकत बनकर उभर रहा है। दुनिया के बड़े -बड़े देश भारत की ओर बड़ी उम्मीद भरी निगाह से देख रहे हैं और भारत हर उम्मीद पर खरा भी उत्तर रहा है। उन्होंने प्रदेश वादियों से अपील करते हुए कहा कि प्रदेश स्तरीय महर्षि कश्यप जयंती मनाई जा रही है जिसमें आप सब अधिक संख्या में पहुंचकर उनको नमन करें।

ये भी पढ़ें : तूफान में भी दिव्यांगों का हौसला नही हुआ कम, पिछले 53 दिन से धरने पर बैठे हैं दिव्यांग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular