Homeहरियाणाकरनालबंगाली कॉलोनी में दुर्गा पूजा का मंगलवार रात समापन हो गया

बंगाली कॉलोनी में दुर्गा पूजा का मंगलवार रात समापन हो गया

इशिका ठाकुर,करनाल:

करनाल बंगाली कॉलोनी में चल रही दुर्गा पूजा का मंगलवार रात समापन हो गया। बंगाली कॉलोनी में मां दुर्गा सेवा समिति द्वारा आयोजित की गई दुर्गा पूजा में पंडित वापी गांगुली और चंदन गांगुली ने मां दुर्गा की नवरात्रा पर्व में की जाने वाली आरती के साथ कार्यक्रम का समापन किया। नवरात्रि पर्व की नवमी के अंतिम दिन मां दुर्गा पूजा का कार्यक्रम मंगलवार सुबह हवन यज्ञ से शुरू वह मां दुर्गा पूजा का कार्यक्रम देर रात तक चलता रहा। मां के श्रद्धालुओं ने मां की आरती करते हुए समस्त समाज की सुख शांति की कामना की। दोपहर से शाम तक युवक और युवतियां ढाक की थाप पर झूमते रहे।

बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां दी

शाम ढलते ही मां दुर्गा की आरती से पूर्व बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां दी इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों में धनुची डांस मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा। इस अवसर पर मां दुर्गा के भक्तों के लिए प्रभा साह प्रवीण साह द्वारा भंडारे का भी आयोजन किया गया। करनाल की मां दुर्गा पूजा समिति के प्रधान परतोषकर ने बताया की मां दुर्गा पूजा हर वर्ष नवरात्र पर्व पर मनाई जाती है जिस का समापन नवरात्र पर्व की नवमी के दिन संपन्न होता है इसके उपरांत शहर में गाजे-बाजे के साथ मां दुर्गा की शोभायात्रा निकालकर मां दुर्गा की प्रतिमा का पश्चिमी यमुना नहर में विसर्जन किया जाता है। माता दुर्गा की पूजा का बंगाली समाज के साथ-साथ अन्य समाज के लोगों में भी काफी महत्व है।

इस अवसर पर मौजूद रहे

इस अवसर पर प्रधान परितोष कर,उपप्रधान तरुण लोहिया,सचिव प्रवीण साह,कोषाध्यक्ष रंजीत दास, अंजना दास, साथी पाल, ममता मालिक,नितिका शाह, शिवानी दास, शालू,सुधा बरमन, ज्योति पाल, दीपा अधिकारी,आकि दत्ता, शिल्पी दत्ता, निशा, मोना पाल, अंजली दास,ममता मल्ली, प्रभा शाह, प्रीति दास, अनिमा पाल और दुर्गा पूजा समिति के सदस्य मौजूद रहे।

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular