Homeहरियाणाकरनालपुलिस ने हाईवे पर गलत लाइन में चलने वाले भारी वाहनों के...

पुलिस ने हाईवे पर गलत लाइन में चलने वाले भारी वाहनों के किए चालान

प्रवीण वालिया, करनाल :

  • वाहन चालकों को किया जागरूक

जिला पुलिस करनाल के यातायात थाना प्रबंधक निरीक्षक जितेंद्र सिंह द्वारा पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया के निर्देशानुसार कुरुक्षेत्र-करनाल सीमा पर विशेष नाकाबंदी करके गलत लाइन में चलने वाले भारी वाहनों के चालान किए गए और ऐसे वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया।

भारी वाहनों के चलने के लिए हाईवे पर बाई तरफ दो लाइनें निश्चित

निरीक्षक जितेंद्र सिंह ने बताया कि मोटर व्हीकल एक्ट के तहत हाईवे पर भारी वाहन जैसे बस, ट्रक, टेंपो, ट्रैक्टर व अन्य भारी वाहनों के चलने के लिए हाईवे पर बाई तरफ दो लाइनें निश्चित की गई है। कुछ भारी वाहन चालकों को जानकारी का अभाव होने के कारण व कुछ वाहन चालक जानबूझकर निश्चित लाइन को छोड़कर दाएं तरफ की लाइनों में अपने भारी वाहन चलाते हैं। जिसके कारण हाईवे पर हमेशा दुर्घटना का डर बना रहता है और इन दुर्घटनाओं में जान-माल की भारी नुकसान होने की संभावना रहती है।

60 भारी वाहनों के चालान किए

इन्ही दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए आज करनाल पुलिस के यातायात थाना की टीम ने कुरुक्षेत्र-करनाल सीमा पर विशेष नाकाबंदी करके भारी वाहनों के चालान किए और भारी वाहनों को चलने के लिए निश्चित की गई लाइनों के बारे में वाहन चालकों को जानकारी दी गई। इस दौरान पुलिस टीम द्वारा गलत दिशा में चलने वाले 60 भारी वाहनों के चालान किए गए। इसके अलावा वाहन चालकों को नियंत्रित गति में ही गाड़ी चलाने, ड्राइविंग करते समय सीट बेल्ट लगाने, ड्राइविंग करते समय मोबाइल फोन का प्रयोग ना करें, नशा करके गाड़ी ना चलाने, दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने, दो पहिया वाहन पर तीन सवारियों द्वारा यात्रा न करने व सुरक्षित ड्राइविंग करने के लिए वाहन चालकों को जागरूक किया गया।

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular